पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह का किया पर्दाफाश, सस्ते सोने का लालच देकर भोले-भाले लोगों से करते थे ठगी, 3 गिरफ्तार

Edited By Harman Kaur,Updated: 16 Jan, 2023 05:19 PM

police busted interstate gang

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज (Maharajganj) जिले की SOG, स्वाट और नौतनवा पुलिस टीम ने एक चौंकाने वाले ठग गिरोह का पर्दाफाश किया है....

Maharajganj News (गुलाम गौस): उत्तर प्रदेश के महाराजगंज (Maharajganj) जिले की SOG, स्वाट और नौतनवा पुलिस टीम ने एक चौंकाने वाले ठग गिरोह का पर्दाफाश किया है। आज पुलिस अधीक्षक ने ठगी में शामिल 3 गिरफ्तार अभियुक्तों के बारे में बताते हुए पूरे घटनाक्रम का अनावरण किया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अभी भी गिरोह के 4 अपराधी फरार है, जिनकी तलाश की जा रही है।

PunjabKesari

सस्ते सोने का लालच देकर करते थे ठगी
पुलिस अधीक्षक डॉक्टर कौस्तुभ एसपी ने आज प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि पुलिस को कुछ दिनों पहले गोपनीय सूचना मिली थी कि कुछ लोग नेपाल का सोना बताकर अन्य जनपद के लोगों से ठगी कर रहे हैं। इस पर जब पुलिस की टीम ने जांच की तो एक चौंकाने वाले गिरोह का पता चला। इस गिरोह में कुल 7 लोग है, जिनके नाम बबलू, संजय चौरसिया, अब्दुल रऊफ, प्रमोद सिंह, अशरफ, हरकेश सिंह और श्रवण उपाध्याय है।
PunjabKesari

'डर की वजह से इसकी शिकायत पुलिस से भी नहीं करते थे लोग'
पुलिस अधीक्षक ने आगे बताया कि इनके ठगी का तरीका बड़ा ही दिलचस्प हुआ करता था। यह गिरोह बाहर जनपद के लोगों को कम पैसों में नेपाली सोना देने का लालच देकर नौतनवा क्षेत्र में बुलाते थे और फिर उनसे पैसा लेने के बाद उनको सोना हैंडओवर करते थे। इसके बाद इनके ही गिरोह के कुछ लोग नकली पुलिस टीम बन कर खरीदारों को पकड़ लेते थे। वहीं, शहर के बाहर से सोना खरीदने आए लोग भयभीत हो जाते थे और पैसा सोना दोनों छोड़कर वापस अपने घर चले जाते थे। पीड़ित लोग डर की वजह से इसकी शिकायत पुलिस से भी नहीं करते थे।

PunjabKesari

ये भी पढ़े...CM योगी का सख्त निर्देश, जमीन कब्जाने और दबंगई करने वालों को कानूनी सबक सिखाया जाए

PunjabKesari
इस मामले में पुलिस ने टीम गठित करके जब तहकीकात की तो बबलू निवासी गोपालगंज बिहार, संजय निवासी कोल्हुई और अशरफ निवासी नौतनवा थाना इन 3 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। उनके खिलाफ पहले से आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। बबलू जो गोपालगंज बिहार का है उसके खिलाफ सबसे ज्यादा 6 मुकद्दमे अलग-अलग थानों में दर्ज है। वहीं, गिरोह के शेष 4 अभियुक्त अभी भी फरार है,जिनकी तलाश पुलिस कर रही है। इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक ने लोगों से अपील की कि इस तरह के ठगी और झांसा में लोग न पड़े। बता दें कि ये गिरोह गोरखपुर, सिद्धार्थनगर, प्रयागराज समेत लखनऊ और अन्य जगहों पर पूर्व में ठगी को अंजाम दे चुका है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!