CM योगी के निर्देश पर UP के 66 जिलों के रिजर्व पुलिस लाइंस में Covid care center स्थापित

Edited By Moulshree Tripathi,Updated: 17 May, 2021 08:50 AM

on the instructions of cm yogi covid care center established in reserve police

उत्तर प्रदेश में पुलिस बल को तुरंत बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर राज्य के 66 जिलों में स्थित रिजर्व पुलिस लाइंस में कोविड

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में पुलिस बल को तुरंत बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर राज्य के 66 जिलों में स्थित रिजर्व पुलिस लाइंस में कोविड-19 मरीज देखभाल केंद्र (कोविड केयर सेंटर) स्थापित किए गए हैं। राज्य सरकार द्वारा रविवार को जारी बयान के मुताबिक कोविड-19 के हल्के लक्षणों वाले या गैर लक्षणों वाले पुलिसकर्मियों को पृथकवास की समुचित व्यवस्था तथा जरूरी चिकित्सीय मदद तुरंत उपलब्ध कराने के लिए पीएसी की 34 वाहिनियों में भी कोविड-19 मरीज देखभाल केंद्र स्थापित किए गए हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस, पीएसी, राजकीय रेलवे पुलिस इत्यादि के कल्याण के लिए प्रदेश सरकार ने पुलिस लाइंस में 2,993 बिस्तरों वाले कोवि-19 मरीज देखभाल केंद्र स्थापित किए हैं, जिनमें से 299 बिस्तर ऑक्सीजन सुविधा से सुसज्जित हैं। बयान के मुताबिक जीवन रक्षक दवाओं तथा ऑक्सीजन की अवैध बिक्री पर रोक लगाने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्यबल ने राज्यव्यापी अभियान शुरू किया है और कालाबाजारी करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है।

बयान के अनुसार ऐसे मामलों में अब तक 160 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उनके कब्जे से 1256 इंजेक्शन, 1350 ऑक्सीजन सिलेंडर, 18 ऑक्सीजन सांद्रक, 844 पल्स ऑक्सीमीटर, पांच ऑक्सीजन रेगुलेटर और नौ ऑक्सीजन फ्लो मीटर जब्त किए गए हैं। बयान के मुताबिक कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ अभियान के दौरान 62,70,710 रुपये नकद भी बरामद किए गए हैं। सरकार ने आपदा के इस समय में जीवन रक्षक दवाओं तथा ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून तथा गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!