UP विधानसभा का मानसून सत्र आज; सपा विधायकों संग अखिलेश का पैदल मार्च शुरू...भारी पुलिस बल तैनात

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 19 Sep, 2022 10:28 AM

monsoon session of up vidhan sabha today sp mlas foot ma

उत्तर प्रदेश की विधान सभा का मानसून सत्र सोमवार से प्रारंभ हो रहा है। मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) ने महंगाई और बेरोज़गारी सहित अन्य मुद्दों को हंगामेदार तरीक़े से उठाने की तैयारी की है, वहीं सत्तापक्ष ने कहा...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की विधान सभा का मानसून सत्र सोमवार से प्रारंभ हो गया है। मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) ने महंगाई और बेरोज़गारी सहित अन्य मुद्दों को हंगामेदार तरीक़े से उठाने की तैयारी की है। जिसके चलते सपा विधायकों ने पैदल मार्च शुरू कर दिया है। उनके साथ सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी मौजूद हैं। इस दौरान पैदल मार्च में विधायकों के हाथों में तख्तियां हैं। जिन पर बेरोजगारी, महंगाई, महिला शोषण,कानून व्यवस्था की बदहाली, शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में गड़बड़ी का उल्लेख करने वाले नारे लिखे हुए हैं। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है। सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले सपा के विधायक पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में सपा कार्यालय से पैदल मार्च कर विधानसभा पहुंचेंगे।

 

ग़ौरतलब है कि रविवार को विधान सभा अध्यक्ष सतीश महाना की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक में सभी दलो से सदन की कार्यवाही को सुचारू रूप से चलाने में मदद की अपील की गई थी। सत्तारूढ़ भाजपा के सहयोगी दलों की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार के मंत्रियों से विपक्ष के हर मुद्दे का ताकिर्क उत्तर देने की तैयारी करके सदन में आने को कहा था। उन्होंने आगाह किया की विपक्ष मुद्दाविहीन है इसलिए सदन में शोरशराब कर व्यवधान डालने की कोशिश की जा सकती है। 

उन्होंने इसके मद्देनज़र मंत्रियों से पूरी तैयारी के साथ सदन में आने की अपील की। इस बीच सपा गठबंधन से अलग हुए सुभासपा ने इस सत्र में अपनी रणनीति पर विचार मंथन शुरू कर दिया है। विधान सत्र शुरू होने से पहले सुभासपा के विधायको की बैठक सोमवार को पार्टी अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने बुलायी है। राजभर ने बताया कि विधान सत्र में उनके विधायक भूमाफिया, बेरोजगारी व कानून व्यवस्था का मुद्दा उठाएँगे। ग़ौरतलब है कि 23 सितंबर तक चलने वाले मानसून सत्र में एक दिन महिला सदस्यों के लिए आरक्षित रखा गया है। इस अनूठी पहल के तहत 22 सितंबर को सिर्फ महिला सदस्य ही दोनो सदनों में बोलेंगी। 

 

Related Story

Trending Topics

Australia

146/7

19.5

West Indies

145/9

20.0

Australia win by 3 wickets

RR 7.49
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!