राज्यपाल के आगमन के मद्देनजर तैयारियों में जुटा झांसी प्रशासन

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 20 Sep, 2019 06:19 PM

jhansi administration busy in preparations in view of governor s arrival

उत्तर प्रदेश की वीरांगना नगरी झांसी में राज्यपाल आनंदी बेन के आगमन से पहले प्रशासन पूरी मुस्तैदी से तैयारी में जुटा है और सभी विभागों को उनके औचक निरीक्षण के लिए तैयार रहने के आदेश जारी कर दिये गये हैं...

झांसीः उत्तर प्रदेश की वीरांगना नगरी झांसी में राज्यपाल आनंदी बेन के आगमन से पहले प्रशासन पूरी मुस्तैदी से तैयारी में जुटा है और सभी विभागों को उनके औचक निरीक्षण के लिए तैयार रहने के आदेश जारी कर दिये गये हैं।

जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी ने गांधी सभागार में जनपद में राज्यपाल के 26 सितम्बर को अगामन से पूर्व तैयारियों को अन्तिम रुप देते हुए उपस्थित अधिकारियों को शुक्रवार को निर्देश दिये कि राज्यपाल की सरप्राइज विजिट के लिए विभाग तैयार रहे,केंद्र सरकार की सभी योजनाओं की प्रगति एवं प्रस्तुतीकरण विभागीय अधिकारी तैयार कर ले। जिला अस्पताल, थाना और आंगनबाड़ी केन्द्रों को पूरी तरह से व्यवस्थित कर लें। सभी विभाग अपनी सफलता की कहानी का प्रस्तुतीकरण तैयार कर लें ताकि राज्यपाल को दिखाया जा सके। सभी अधिकारी अपने दायित्वों का अक्षरश: पालन करे।

उन्होंने बताया कि राज्यपाल बुन्देलखंड विश्वविद्यालय के दीक्षान्त समारोह में भाग लेंगी और इसके बाद वह केंद्र सरकार की प्रमुख योजनाओं जनधन योजना, उज्जवला योजना, किसान बीमा योजना और अरोग्य भारत प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी एवं ग्रामीण, सौभाग्य योजना पर सम्बन्धित अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगी। वह रेडक्रास समिति/जिला क्षयरोग समिति के अधिकारियों के साथ बैठक तथा गतिविधियों पर चर्चा करने के साथ स्वंयसेवी संस्थाओं लॉयन क्लब एवं रोटरी क्लब , निजी विद्यालय एवं महाविद्यालय के साथ जिले में कुपोषित बच्चों की संख्या और उनके लाभ के लिए किये जाने वाले कार्यो पर चर्चा करेंगी साथ ही विद्यालय छोड़ने वाले विद्यार्थियों की भी जानकारी लेंगी।

जनपद भ्रमण के दौरान राज्यपाल पुलिस थाना, जिला कारागार, आंगनबाड़ी, शासकीय विद्यालय, वृद्धाश्रम, गौशाला, कस्तूरबा गांधी विद्यालय, जिला अस्पताल, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा अन्य किसी भी शासकीय संस्था का भ्रमण किया जाएगा। उन्होने कहा कि ट्राइबल छात्रावास और गांव का भी भ्रमण किया जाएगा। वह जनपद में आग्रेनिक खेती करने वाले किसानों से मुलाकात करने के साथ ही उनके खेतों को भी देखेंगी। जिलाधिकारी ने नगर निगम को सफाई व्यवस्था चुस्त दुरूस्त करने, अतिक्रमण हटाने सड़कों को गड्ढामुक्त करने और ग्रीनबैल्ट की रंगाई-पुताई के निर्देश दिए साथ ही साफ तौर पर कहा कि राज्यपाल के भ्रमण के समय कोई गड़बड़ी न हो।

इस मौके पर एडीएम नगेन्द्र शर्मा, रजिस्ट्रार विश्वविद्यालय नारायण प्रसाद, एसपी नगर श्रीप्रकाश द्विवेदी, सीएमओ डॉ. सुशील प्रकाश, प्रशिक्षु आईएएस संजीव कुमार मौर्य, सचिव जेडीए त्रिभुवन विश्वकर्मा, बेसिक शिक्षा अधिकारी हरिवंश कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।



 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!