मेरठ में बदन पर I Love My India लिखवाए दिखा नन्हा देशभक्त, लोगों ने देख लगाए देशभक्ति के नारे

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 15 Aug, 2022 12:21 PM

in meerut a little patriot was shown

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज देश में आजादी की 75वीं वर्षगांठ को पूरे धूमधाम से मनाया जा रहा है। सभी वर्ग के लोगों में इस अवसर को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है। वहीं यूपी के मेरठ में एक बच्चे की ऐसी अनोखी तस्वीर दिखी...

मेरठः स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज देश में आजादी की 75वीं वर्षगांठ को पूरे धूमधाम से मनाया जा रहा है। सभी वर्ग के लोगों में इस अवसर को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है। वहीं यूपी के मेरठ में एक बच्चे की ऐसी अनोखी तस्वीर दिखी, जिसने अपनी छाती पर I Love My India लिखवाया हुआ था। उसे देखने के बाद सभी लोग खुशी से झूम उठे और पूरे जोश से भारत माता का जयकारा लगाने लगे।

बता दें कि आज स्वतंत्रता दिवस पर जिले में तिरंगा झंडा फहराया गया। इस कार्यक्रम में भारी संख्या में देशभक्त पहुंचे। वहीं मेरठ के स्कूल से भी स्कूल के बच्चे यहां पहुंचे। सबसे पहले इन बच्चों ने शहीद स्मारक पर पहुंचकर अमर जवान ज्योति को नमन किया, फिर क्रांति के उद्गम स्थल पर शीश नवाया। इन स्कूली बच्चों में अलग ही उत्साह देखने को मिला। किसी बच्चे ने अपने गाल पर तिरंगा लगा रखा था तो किसी बच्चे ने बिंदी की जगह तिरंगा लगा रखा था पूरा का पूरा माहौल तिरंगा से नहाया हुआ नजर आया। इसी बीच एक नन्हे बच्चे ने सबके आकर्षण को अपनी तरफ खिच रखा था। वो बच्चा सबसे अलग नजर आ रहा था। उसने अपने बदन पर तिरंगा बनाया हुआ था और अपनी छाती पर I Love My India लिखा रखा था। जिसे देख सारे देशभक्त और भी जोश में आ गए और देशभक्ति के नारे लगाने लगे।

दरअसल, इस अवसर पर जिलाधिकारी दीपक मीणा सहित वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में गांधी आश्रम से शहीद स्मारक तक प्रभात फेरी निकाली गई। प्रभात फेरी मार्ग पर महापुरुष एवं शहीदों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर राष्ट्रीय ध्वज को फहराया गया और शहीद स्मारक पहुंचकर पुष्पांजलि अर्पित कर देश के अमर शहीदों को नमन किया गया है। जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव पूरे उत्साह उमंग उल्लास के साथ जिले में मनाया जा रहा है। उन्होंने देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई भी दी है। 

Related Story

Trending Topics

Australia

146/7

19.5

West Indies

145/9

20.0

Australia win by 3 wickets

RR 7.49
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!