हरदोई: ढाई साल पहले हुई हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, ससुर समेत 3 गिरफ्तार

Edited By Ramkesh,Updated: 13 Nov, 2020 07:15 PM

hardoi police revealed the murder of two and a half years ago

उत्तर प्रदेश में हरदोई की शाहाबाद कोतवाली पुलिस ने ढाई साल पहले हुई हत्या का खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

हरदोई: उत्तर प्रदेश में हरदोई की शाहाबाद कोतवाली पुलिस ने ढाई साल पहले हुई हत्या का खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने शुक्रवार को यहां बताया की हरदोई की शाहाबाद कोतवाली पुलिस ने रामलड़ैते ,लालू और राजेंद्र इन तीन लोगों को ढाई साल पुराने एक गुमशुदगी के मामले में गिरफ्तार किया है जो पुलिस फाइलों में कैद होकर रह गया था। पुलिस की तफ्तीश में यह गुमसुदगी का मामला एक नहीं दो हत्याओं का निकला।

उन्होंने बताया कि शाहजहांपुर में कटरा क्षेत्र के मढिय़ा गांव के रहने वाले दिलीप कुमार की ससुराल शाहबाद कोतवाली के हसनापुर गांव में है। जहां 20 अप्रैल2018 को दिलीप अपनी ससुराल आया था। उसने अपने ससुर को अपनी पत्नी के जेवर गिरवी रखने के लिए दिए थे। ससुर ने जेवर गिरवी रखने की बजाय बेच दिए थे। जेवर की वापसी को लेकर ससुर और दामाद के बीच में मारपीट हुई जिसमें दामाद दिलीप कुमार के बेहोश होने के बाद ससुर रामलड़ैते ने अपने साथी लालू और राजेंद्र के साथ मिलकर अपने दामाद को एक बोरी में भरकर शाहजहांपुर में सेहरामऊ के पास रेल लाइन पर फेंक दिया था। ट्रेन से कटने के बाद बरामद शव को पुलिस ने अज्ञात मानकर अंतिम संस्कार करा दिया था।

वत्स ने बताया कि पति के वापस ना लौटने पर लगभग 15 दिन बाद उसकी पत्नी सोनी ने अपने पिता रामलड़ैते से अपने पति को लेकर पूछताछ की तो दामाद की हत्या का भेद न खुल जाए इसके लिए रामलड़ैते ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपनी बेटी का भी कत्ल कर दिया और पहचान न होने के लिए उसका चेहरा बुरी तरह से कुचल कर उसके शव को भी जंगलों में फेंक दिया। जंगलों में पुलिस ने बरामद शव को अज्ञात मानकर अंतिम संस्कार भी कर दिया था।

इधर ढाई वर्ष पुरानी इस गुमशुदगी के मामले में पुलिस अधिकारियों ने जब थाना पुलिस से पूरे मामले में गहराई से पूछताछ और तहकीकात की तब पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए मृतक के घर और ससुराल में जाकर जांच की तो पता चला कि मृतक के ससुराल वाले सब जमीन जायदाद बेचकर उन्नाव के बांगरमऊ में मकान बनाकर रहने लगे हैं। इसके बाद पुलिस ने बांगरमऊ में आरोपी रामलड़ैते को हिरासत में लेकर जब उससे कड़ाई से पूछताछ की तो उसने दामाद ही नहीं बल्कि बेटी की भी हत्या से पर्दा उठा दिया। पुलिस ने पूरे मामले में राम लड़ैते और उसके साथियों को गिरफ्तार करके ढाई साल से पुलिस की फाइलों में कैद इस मामले का खुलासा करते हुए दामाद और बेटी की हत्या के आरोप में ससुर और उसके तीन साथियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!