संजय गांधी अस्पताल विवाद: लाइसेंस बहाली को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे पूर्व MLC दीपक, सपा ने भी दिया साथ

Edited By Harman Kaur,Updated: 25 Sep, 2023 02:13 PM

former mlc deepak sitting on indefinite strike regarding restoration of license

Amethi News: UP के अमेठी में स्थित संजय गांधी अस्पताल में एक महिला की मौत के बाद शुरू हुआ विवाद बढ़ता ही जा रहा है। वहीं, अब कांग्रेस नेता और विधान परिषद के पूर्व ....

Amethi News: UP के अमेठी में स्थित संजय गांधी अस्पताल में एक महिला की मौत के बाद शुरू हुआ विवाद बढ़ता ही जा रहा है। वहीं, अब कांग्रेस नेता और विधान परिषद के पूर्व सदस्य दीपक सिंह ने आज सीएमओ के कार्यालय पर धरना दिया और अनिश्चितकालीन सत्याग्रह शुरू किया है।

धरना स्थल पर दीपक सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया ''भाजपा सरकार ने ईर्ष्यावश संजय गांधी अस्पताल को बंद कर दिया, पर अपने सरकारी अस्पतालों की व्यवस्था दुरुस्त नहीं की। अस्पताल खुलने, उनकी व्यवस्था में सुधार, डॉक्टर और स्टाफ की तैनाती किए जाने तक अमेठी बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले सीएमओ आफिस पर हमारा अनिश्चितकालीन सत्याग्रह धरना जारी रहेगा।'' उन्होंने कहा ‘‘संजय गांधी अस्पताल बंद कर दिया गया, जबकि सरकारी जिला अस्पताल से लेकर सीएचसी, पीएचसी में डॉक्टर और स्टाफ न के बराबर हैं। जांच की मशीनें नहीं है, अगर मशीन है तो ऑपरेटर नहीं हैं। ऐसे में संजय गांधी अस्पताल को बंद कर अमेठी के आम गरीब इंसान को इलाज के अभाव में मरने के लिए छोड़ दिया गया है।''

दलीय भावना से ऊपर उठकर अस्पताल को देखना चाहिए- सपा विधायक
वहीं, गौरीगंज से समाजवादी पार्टी के विधायक राकेश प्रताप सिंह ने अस्पताल में ताला बंद किए जाने की सोमवार को कड़े शब्दों में निंदा की। उन्होंने कहा कि दलीय भावना से ऊपर उठकर अस्पताल को देखना चाहिए। क्षेत्र के तमाम बच्चे इस अस्पताल में नर्सिंग और पैरामेडिकल के कोर्स कर रहे हैं तथा लोगों को इलाज की सुविधा मिलती थी। उन्होंने कहा कि यह देखते हुए अस्पताल को बंद किया जाना जनहित के खिलाफ है।

जानें क्या था मामला?
बता दें की अमेठी के राम शाहपुर की महिला मरीज दिव्य शुक्ला 14 सितंबर को पथरी के ऑपरेशन के लिए इस अस्पताल में भर्ती हुई और उसकी मौत के बाद अस्पताल विवादों में आ गया। दिव्या के पति अनुज शुक्ला का आरोप है कि उसकी पत्नी को अधिक मात्रा में एनेस्थीसिया (बेहोशी की दवा) दिया गया, जिससे उसकी हालत बिगड़ी और अंततः मौत हो गई। इस मामले में प्राथमिकी भी दर्ज हुई। दिव्या की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने पंजीकरण निलंबित कर अस्पताल को बंद कर दिया।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!