यूपी में इस साल भी नहीं बढ़ेंगी बिजली दरें न लगेगा रेगुलेटरी सरचार्ज, UPERC ने जारी किया टैरिफ ऑर्डर

Edited By Moulshree Tripathi, Updated: 29 Jul, 2021 06:30 PM

electricity rates will not increase in up this year also there will be no

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले यूपी विद्युत नियामक आयोग ने प्रदेशवासियों को बड़ी राहत दी है। जिसके तहत में इस बार भी बिजली दरें नहीं बढ़ाई

लखनऊः उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले यूपी विद्युत नियामक आयोग ने प्रदेशवासियों को बड़ी राहत दी है। जिसके तहत में इस बार भी बिजली दरें नहीं बढ़ाई जाएंगी। जिसे लेकर यूपीईआरसी ने गुरुवार को टैरिफ ऑर्डर भी जारी कर दिया है। बिजली दरों के बढ़ने के साथ ही इस बार रेगुलेटरी सरचार्ज भी नहीं लगेगा।

बता दें कि यूपी पावर कारपोरेशन द्वारा बिजली कम्पनियों की ओर से 2021-22 के लिये दाखिल वार्षिक राजस्व आवश्कता टैरिफ प्रस्ताव सहित स्लैब परिवर्तन व वर्ष 2019-20 याचिका पर गुरुवार को आयोग चेयरमैन आरपी सिंह व सदस्य केके शर्मा एवं वीके श्रीवास्तव की पीठ ने अपना फैसला सुना दिया। यह लगातार दूसरे साल है जब दरों में किसी भी तरह की बढ़ोतरी नहीं की गई है। बिजली कंपनियों की ओर से दाखिल किए गए स्लैब परिवर्तन, रेगुलेटरी सरचार्ज लगाने समेत अन्य प्रस्तावों को भी खारिज कर दिया गया।

कंपनियों ने स्लैब परिवर्तन और उपभोक्ताओं पर 49827 करोड़ रुपये निकालने का दावा करते हुए दरों में 10 से 12 फीसदी दरें बढ़ाने की भूमिका तैयार की थी। इस पर आयोग ने अपने आदेश में कहा कि इस वर्ष बिजली दरों में कोई भी बदलाव नही किया जायेगा। वर्तमान टैरिफ ही आगे लागू रहेगा।

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!