CoronaVirus Update: यूपी में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीज...फर्रुखाबाद, इटावा, औरैया और बांदा में मिले नए संक्रमित रोगी

Edited By Pooja Gill,Updated: 23 Apr, 2023 01:28 PM

coronavirus update corona patients

अब पूरे उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस फैल गया है और सभी जिलों में लगातार संक्रमित मरीज रहे है। बीते शुक्रवार को प्रदेश में 991 मरीज मिले थे। जिनमें सबसे ज्यादा 197 नए रोगी गौतमबुद्ध नगर में मिले हैं। गाजियाबाद में 124, लखनऊ में 107, पीलीभीत में 60,...

लखनऊः अब पूरे उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस फैल गया है और सभी जिलों में लगातार संक्रमित मरीज रहे है। बीते शुक्रवार को प्रदेश में 991 मरीज मिले थे। जिनमें सबसे ज्यादा 197 नए रोगी गौतमबुद्ध नगर में मिले हैं। गाजियाबाद में 124, लखनऊ में 107, पीलीभीत में 60, मेरठ में 58, फर्रुखाबाद में 47, गोरखपुर में 33 और कानपुर में 32 नए मरीज मिले हैं। वहीं, कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए आयुष विभाग ने भी गाइडलाइन जारी कर दी।

PunjabKesari

बता दें कि, प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है। जहां पर अब बच्चे में भी कोरोना वायरस की चपेट में आ रहे है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में 12 लोग संक्रमित निकले हैं। इनमें 6 वर्षीय बालक और 10 वर्षीय बालिका भी शामिल हैं। अब कुल संक्रमितों की संख्या 120 हो गई है। अवकाश होने की वजह से कम लोगों की कोविड जांच की जा सकीं। शनिवार को राजेपुर ब्लाक के 7, कायमगंज, शमसाबाद ब्लाक के एक-एक और बढ़पुर ब्लाक के 3 लोगों में कोरोना पाया गया है। वहीं, नोडल अधिकारी डा. आरसी माथुर ने बताया कि अब जनपद में कुल संक्रमितों की संख्या 120 हो गई है। छह लोग स्वस्थ हो चुके हैं। शनिवार को 79 लोगों की जांच की गई।

PunjabKesari

औरैया में कोविड-19 संक्रमण से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। रोजाना नए संक्रमित मरीज आ रहे हैं। शनिवार को आरटीपीसीआर जांच में आठ व एंटीजन में चार केस मिले। अब कुल सक्रिय केसों की संख्या 55 हो गई है। होम आइसोलेशन में चार मरीज ठीक हुए। होम आइसोलेशन में शनिवार को चार मरीज जहां स्वस्थ हुए, वहीं 28 आरटीपीसीआर सैंपल लिए गए। जिनकी रिपोर्ट रविवार को लैब में जांच होकर आएगी। 58 लोगों की एंटीजन जांच की गई। वहीं, बांदा में एक महिला समेत 7 मरीज मिले है। इटावा में 15 कोरोना संक्रमितों की संख्या है और फतेहपुर में चार नए मरीज मिले है।

PunjabKesari

बढ़ते मामलों को देख आयुष विभाग ने जारी की गाइडलाइन
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आयुष विभाग ने भी गाइडलाइन जारी की। आयुष मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु ने लोगों को आयुर्वेदिक दवाओं के बारे में जागरूक करने के सभी जिला होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी और क्षेत्रीय आयुर्वेदिक अधिकारी को दिए निर्देश। आयुष मंत्री ने सभी क्षेत्रीय आयुर्वेदिक अधिकारी से हर दिन उनके जिले का डिटेल भी देने को कहा है। वहीं, उन्होंने यूनानी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि, हर दिन कितने लोगों को आयुर्वेदिक किट दी जा रही है, काढ़ा दिया जा रहा है, यह सभी जानकारियां लखनऊ मुख्यालय पर संकलित करके भेजी जाएं। साथ ही लोगों को जागरूक करने और कोविड-19 में आयुर्वेदिक औषधियां कैसे कारगर हो सकती हैं इसकी भी जानकारी देने को कहा गया है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!