CM योगी ने G-20 वॉकाथन को झंडी दिखाकर किया रवाना, कहा- दुनिया जब भी संकट में होगी, आशा भरी निगाहें भारत की ओर होंगी

Edited By Ramkesh,Updated: 21 Jan, 2023 01:39 PM

cm yogi flagged off the g 20 walkathon said atithi devo bhava

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में G-20 समिट के लिए वॉकथन का आयोजन किया गया है। लोगों को जोड़ने के लिए इसका आयोजन चार शहरों में होगा। जिसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान सीएम योगी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि...

लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह): उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में G-20 समिट के लिए वॉकथन का आयोजन किया गया है। लोगों को जोड़ने के लिए इसका आयोजन चार शहरों में होगा। जिसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान सीएम योगी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में दुनिया के 20 बड़े देश जहां पर देश की 60 प्रतिशत आबादी निवास करती है आज  हमे उनकी अध्यक्षता का अवसर मिला है। आदित्‍यनाथ ने कहा कि पूरी दुनिया के अंदर एक संदेश देने की आवश्यकता है कि दुनिया जब भी संकट में होगी, मानवता के ऊपर कोई खतरा आएगा, उस वक्त आशा भरी निगाहें भारत की ओर होंगी।

PunjabKesari

 यूपी के चार शहरों में फरवरी माह से आयोजित होगी जी-20 सम्मेलन
उत्तर प्रदेश के चार शहरों में फरवरी माह से आयोजित होने जा रहे जी-20 सम्मेलन को लेकर व्यापक जन जागरूकता का प्रसार करने के लिए शनिवार को 'रन फॉर जी-20 वॉकाथन' का आयोजन किया गया, इस दौरान राजधानी लखनऊ सहित आगरा, वाराणसी और गौतमबुद्धनगर में वॉकाथन का आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री योगी ने अपने संबोधन में कहा कि उत्तर प्रदेश को जी-20 सम्मेलन के आतिथ्य का सुअवसर प्राप्त हुआ है और ‘वसुधैव कुटुम्बकम' के ध्येय वाक्य और एक धरती, एक परिवार, एक भविष्य के संकल्प के साथ इस वर्ष भारत में जी-20 सम्मेलन का आयोजन हो रहा है।

 

G-20 समिट में 10 हजार से ज्यादा उद्योगपति होंगे शामिल 

उन्होंने कहा कि  G-20 में वो देश शामिल हैं जिनका रिसर्च पर  90 प्रतिशत का अधिकार है। सीएम ने कहा कि बड़े सौभाग्य की बात है कि 'अतिथि देवो भव' की भारतीय भावना के अनुरूप जी20 में हमें स्वागत करने का अवसर मिला है।  सीएम ने कहा कि हम आजादी के 75वें वर्ष मना रहे हैं। पूरी दुनिया कोरोना महामारी के संकट से जिस प्रकार से जूझ रही थी उस समय पीएम मोदी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश सरकार ने कोविड का अच्छा प्रबंध किया। जिसकी पूरे विश्व ने सराहना की। सीएम ने कहा पूरी दुनिया भारत की तरफ आशा भरी निगाहों से देख रही है।  उन्होंने कहा कि G-20 समिट में 10 हजार से ज्यादा उद्योगपति इस कार्यक्रम में शामिल होगा। उन्होंने कहा कि जो भी अपने जीवन में कुछ नया कि उसे अच्छा प्लेटफार्म देकर आगे बढ़ाया जाएगा।

PunjabKesari

भारतीय मनीषियों ने हमेशा वसुधैव कुटुम्बकम को एक परिवार के रूप में माना
उन्होंने कहा कि आज दुनिया इस बात को मान रही है कि वैश्विक संकट के इस दौर में भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी एकमात्र ऐसा नेतृत्व है, जो दुनिया को इस वैश्विक संकट से उबार कर भारत की उस पवित्र भावना को आम जनमानस के कल्‍याण के लिए लगा सकता है जो कभी भारतीय मनीषियों ने सोचा था। योगी ने कहा, ‘‘ये मेरा है और ये तेरा है की भावना कभी भारत की नहीं रही, भारतीय मनीषियों ने हमेशा वसुधैव कुटुम्बकम के जरिए पूरी दुनिया को एक परिवार के रूप में मानने की बात कही है और यही भारत की सनातन सोच रही है।

' मुख्यमंत्री ने कहा कि फरवरी माह उत्तर प्रदेश के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा। उत्तर प्रदेश 10 से 12 फरवरी को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के आयोजन की तैयारी रहा है और 10 हजार से ज्यादा उद्यमी यहां आने वाले हैं। उन्होंने कहा कि इसके बाद 13 से 15 फरवरी के बीच जी-20 के प्रतिनिधिगण, अलग-अलग सेक्टर से आएंगे जिनके स्वागत का अवसर लखनऊ को प्राप्त होगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!