चित्रकूट : फर्जी मुठभेड़ में तत्कालीन SP सहित 13 पर FIR, डकैत गौरी गिरोह के सदस्य भालचंद्र का किया था एनकाउंटर

Edited By Mamta Yadav, Updated: 30 Jul, 2022 02:07 PM

chitrakoot fir on 13 including then sp in fake encounter

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जनपद में लगभग सवा साल पहले हुई डकैत गौरी गिरोह के सदस्य भालचंद्र के मुठभेड़ मामले में न्यायालय के आदेश पर बहिलपुरवा थाने में तत्कालीन पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल सहित एसटीएफ और पुलिस कर्मियों के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज हो...

चित्रकूट: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जनपद में लगभग सवा साल पहले हुई डकैत गौरी गिरोह के सदस्य भालचंद्र के मुठभेड़ मामले में न्यायालय के आदेश पर बहिलपुरवा थाने में तत्कालीन पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल सहित एसटीएफ और पुलिस कर्मियों के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज हो गया है। इसमें कुछ अज्ञात के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज की गई है।       

अधिवक्ता राजेंद्र यादव ने बताया कि बहिलपुरवा थाना क्षेत्र के परवलिया गांव की निवासी नथुनिया पत्नी स्वर्गीय भालचंद्र ने न्यायालय में इस आशय का प्रार्थना पत्र दिया था। नथुनिया के अनुसार तत्कालीन पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल, एसटीएफ के उपनिरीक्षक अमित कुमार, संतोष कुमार, हेड कांस्टेबल उमाशंकर, कांस्टेबल भूपेंद्र सिंह, शिवानंद शुक्ला, चित्रकूट जिले के स्क्वार्ट प्रभारी श्रवण कुमार सिंह, उप निरीक्षक अनिल कुमार साहू, हेड कांस्टेबल रईस खान, कांस्टेबल धर्मेंद्र कुमार वर्मा, राहुल यादव, बैल पुरवा थाने के उपनिरीक्षक दीन दयाल सिंह, रामकेश कुशवाहा समेत तीन से चार अज्ञात लोगों ने 31 मार्च 2021 को उसके पति भालचंद्र को सतना से लौटते समय मोटरसाइकिल से गिरा दिया था और गाड़ी से ले गए थे। नथुनिया ने आरोप लगाया है कि उसी दिन शाम को 7:00 बजे मुठभेड़ में उसकी मौत होना दिखाया गया।       

उसने आरोप लगाया कि भालचंद्र के शव को देखने से स्पष्ट था कि मारपीट कर उसकी हत्या की गई है। इस मामले में न्यायालय ने प्रार्थना पत्र स्वीकार कर लिया था। अधिवक्ता ने बताया कि स्पेशल जज (डकैती कोर्ट) विनीत नारायण पांडे ने प्रार्थना पत्र के आधार पर रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए हैं। आदेश के बाद बहिलपुरवा थाने में तत्कालीन पुलिस अधीक्षक समेत दर्जनभर पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला सुसंगत कानूनी धाराओं के तहत दर्ज किया गया है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!