मालखाने से 25 लाख की चोरी मामला: पुलिस कस्टडी में सफाईकर्मी की मौत, मां बोलीं- पुलिस वालों के नाम न उजागर हो...

Edited By Umakant yadav, Updated: 20 Oct, 2021 03:07 PM

case of theft of 25 lakhs from malkhana scavenger dies in police custody

उत्तर प्रदेश के आगरा पुलिस थाने के मालखाने से 25 लाख चोरी करने के आरोप में पुलिस हिरासत में लिए गए सफाईकर्मी की मंगलवार रात मौत हो गई। युवक की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है। युवक की मौत के बाद परिजनों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। घटना...

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा पुलिस थाने के मालखाने से 25 लाख चोरी करने के आरोप में पुलिस हिरासत में लिए गए सफाईकर्मी की मंगलवार रात मौत हो गई। युवक की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है। युवक की मौत के बाद परिजनों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। घटना के बाद से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। इस प्रकरण में सियासत भी तूल पकड़ने लगी गई है। सपा, कांग्रेस समेत राजनीतिक दलों ने योगी सरकार पर घेरना शुरू कर दिया है। वहीं हंगामे को देखते हुए एसएसपी आगरा ने कई थानों की फोर्स बुला कर थाना जगदीश पुरा को छावनी में तब्दील कर दिया है। 

PunjabKesari
इस मामले में सफाईकर्मी की पत्नी व मां कमला देवी का कहना है कि पुलिस वालों ने चोरी का आरोप लगाते हुए पूरे परिवार को उठा लिया और उनकी पिटाई की। अरुण कुछ पुलिस वालों के नाम बता रहा था। नाम उजागर न हो जाएं, इसलिए उसे मार दिया। बता दें कि थाना जगदीशपुरा में 16 अक्टूबर की रात को मालखाने का ताले तोड़कर 25 लाख कैश चोरी कर लिया गया था। रविवार सुबह चोरी की जानकारी होने थाना पुलिस के होश उड़ गए। इस मामले में एसएसपी ने थाना प्रभारी सहित 6 पुलिसकर्मियों को तत्काल निलंबित कर दिया। चोरी करने के आरोप में पुलिस ने मंगलवार को  सफाईकर्मी अरुण को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मालखाने से चोरी हुए 25 लाख रुपये में से 15 लाख रुपये अरुण के घर से जब्त कर लिया।

एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि अरुण ने मालखाने से 25 लाख कैश चोरी करने की घटना स्वीकार की थी, कैश जब्त करने के लिए पुलिस अरुण को लेकर उसके घर पहुंची। इसी दौरान अरुण की तबीयत बिगड़ गई, अरुण को उनके परिजनों की मौजूदगी में पुलिस अस्पताल लेकर पहुंची। हास्पिटल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस मामले में अरुण के परिजनों ने तहरीर दी है। परिजनों ने आरोप लगाए हैं कि पुलिस पूछताछ में अरुण की मौत हुई है। अरुण के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। तहरीर और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!