Holi In Prayagraj: 'होली के त्यौहार में खूब चलेगा बुलडोजर', बाजारों में रंग से लेकर इस पिचकारी की सबसे अधिक डिमांड

Edited By Anil Kapoor,Updated: 05 Mar, 2023 10:49 AM

bulldozer will work well in holi festival

पूरे देश में  8 मार्च को होली (Holi) का पर्व है। ऐसे में प्रयागराज (Prayagraj) के बाजार सज चुके हैं। इस बार प्रयागराज के बाजारों में बुलडोजर (Bulldozer) का क्रेज छाया हुआ है। बुलडोजर पिचकारी (Bulldozer Pichkari) रंग बुलडोजर टी-शर्ट (T- Shirt) के...

प्रयागराज(सैय्यद रज़ा): पूरे देश में  8 मार्च को होली (Holi) का पर्व है। ऐसे में प्रयागराज (Prayagraj) के बाजार सज चुके हैं। इस बार प्रयागराज के बाजारों में बुलडोजर (Bulldozer) का क्रेज छाया हुआ है। बुलडोजर पिचकारी (Bulldozer Pichkari) रंग बुलडोजर टी-शर्ट (T- Shirt) के साथ-साथ राजनीतिक दलों के नेताओं की भी टी-शर्ट की खूब बिक्री हो रही है। खरीदारी करने आ रहे हैं लोग खासकर बच्चे कार्टून (Cartoon) की पिचकारी के साथ-साथ बुलडोजर वाली पिचकारी (Bulldozer Pichkari) खरीद रहे हैं।

PunjabKesari

प्रयागराज में होली के बाजारों में बुलडोजर का क्रेज
गौरतलब है कि बीते कई दिनों से प्रयागराज के साथ-साथ यूपी के कई जिलों में अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ योगी सरकार की कड़ी कार्रवाई चल रही है। कई मकानों को चिन्हित करके ध्वस्त किया जा रहा है, जिसको देखते हुए बाजारों में बुलडोजर की धूम है। बुलडोजर भगवा रंग के साथ-साथ योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव की भी फोटो लगी हुई है। इस बार भी बच्चों का ख्याल रखा गया है और हर बार की तरह इस बार भी डोरेमोन, पोकीमॉन ,छोटा भीम, स्पाइडर मैन जैसी पिचकारी भी रौनक बढ़ाई हुए हैं।

PunjabKesari

रंग से लेकर बुलडोजर वाली पिचकारी की सबसे अधिक डिमांड
होली के बाजारों में आत्मनिर्भर भारत की झलक भी देखने को मिली है। मतलब अधिकतर समान मेड इन इंडिया है, यानी कि भारत में बने सामानों को बेचा जा रहा है। बाजारों में रौनक दिखाई दे रही है और ग्राहकों का भी कहना है कि कोरोना के मामले कम होने की वजह से अब वह भी त्यौहार अच्छे से मना सकेंगे।प्रयागराज के रहने वाले राजेश कुमार कनौजिया का कहना है कि अबकी बार होली में बुलडोजर का रंग चढ़ा हुआ है जिसकी वजह से उन्होंने बुलडोजर भगवा रंग खरीदा है साथ ही साथ बुलडोजर पिचकारी भी खरीद रहे हैं। उनके बच्चे भी बुलडोजर पिचकारी ही खरीद रहे हैं। पिछली बार के मुताबिक इस बार मंहगाई का असर भी देखा गया है लेकिन त्यौहार है इसलिए वह खरीदारी कर रहे हैं।

PunjabKesari

इस बार होली का त्यौहार लोगों द्वारा धूमधाम से मनाया जाएगा
उधर प्रयागराज के सबसे बड़े व्यापारी मोहम्मद कादिर का कहना है कि इस बार महंगाई का असर देखा जा रहा है पिछली बार की तुलना में इस बार 30% सामान मंहगे हुए हैं। लेकिन इस बार बुलडोजर कार्रवाई से लोग प्रभावित होकर के रंग से लेकर पिचकारी और टीशर्ट भी बुलडोजर की ही मांग रहे हैं। इसके साथ ही राजनीतिक नेताओं की टी-शर्ट और पिचकारियां सजी हुई है लेकिन, सबसे ज्यादा क्रेज बुलडोजर का ही दिख रहा है। बाज़ारों में लगातार बढ़ रही रौनक यह दर्शा रही है कि इस बार होली का त्यौहार लोगों द्वारा धूमधाम से मनाया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!