2004 में बृजभूषण सिंह के बेटे ने खुद को मार ली थी गोली, सुसाइड नोट में लिखा था- आप अच्छे पिता नहीं...

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 05 Jun, 2023 06:50 PM

brijbhushan sharan singh s son shot himself in 2004

Brijbhushan Sharan Singh: कैसरगंज से बीजेपी सांसद एवं भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह महिला पहनवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर सुर्खियों में है। बृजभूषण शरण सिंह का विवादों से पुराना नाता...

नई दिल्ली/ लखनऊ, Brijbhushan Sharan Singh: कैसरगंज से बीजेपी सांसद एवं भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह महिला पहनवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर सुर्खियों में है। बृजभूषण शरण सिंह का विवादों से पुराना नाता रहा है। एक निजी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, आज से 19 वर्ष पहले बृजभूषण शरण सिंह के बेटे शक्ति सिंह ने आत्महत्या कर ली थी। उसने 17 जून, 2004 की सुबह गोंडा जिले के नवाबगंज इलाके में अपने पिता के पैतृक घर में खुद को गोली मार ली थी। वह लखनऊ के बाबू बनारसी दास इंजीनियरिंग कॉलेज का छात्र था। उसने एक सुसाइड नोट में अपने पिता को इस कृत्य के लिए दोषी ठहराया था।
PunjabKesari
22 वर्षीय बेटे शक्ति सिंह की हुई थी मौत 
जानकारी के मुताबिक, बृजभूषण ने अपने 22 वर्षीय बेटे शक्ति सिंह के कमरे से गोली चलने की आवाज सुनी और कमरे में पहुंचे तो शक्ति को मृत पाया। उसने अपनी जीवन लीला समाप्त करने के लिए अपने पिता की लाइसेंसी पिस्तौल का प्रयोग किया था। तब एक रिपोर्ट में शक्ति सिंह का सुसाइड नोट प्रकाशित हुआ था, जिसमें लिखा था कि आप अच्छे पिता सबित नहीं हो सके। आपने हम भाई-बहनों की सुख सुविधा का कोई ख्याल नहीं रखा, आपने हमेशा अपने बारे में ही सोचा और हमारी कोई चिंता नहीं की। अब तो बहन भी बड़ी हो राही है, लेकिन हम लोगों को अपना भविष्य अंधकार में ही दिख रहा है। इस लिए अब जीने का कोई औचित्य नहीं है। 
PunjabKesari
बृजभूषण के हैं अब दो बेटे 
उस समय बृजभूषण बलरामपुर से भाजपा के सांसद थे। बृजभूषण के अन्य दो बेटे प्रतीक भूषण सिंह और करण भूषण सिंह हैं। प्रतीक गोंडा सदर सीट से लगातार दो बार के विधायक हैं. करण 2018 में उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष चुने गए थे।

पहनवानों ने लगाए गंभीर आरोप 
बता दें कि देश के शीर्ष पहलवान बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक प्रमुख है, उन्होंने डब्ल्यूएफआई चीफ के खिलाफ यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए हैं। बृजभूषण पर दो एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं, लेकिन गिरफ्तारी नहीं हुई है। जिसको लेकर पहनवान गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए हैं। 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!