आजम खान को यतीमखाना मामले में मिली जमानत,1 जून को होगी अन्य 3 की सुनवाई

Edited By Moulshree Tripathi,Updated: 29 May, 2020 10:16 PM

azam khan gets bail in yatimkhana case hearing of other 3 to be held on june 1

लगातार मुसीबतों में चल रहे उत्तर प्रदेश रामपुर के सांसद व समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान को आज बड़ी राहत मिली है।  सीतापुर जेल में बंद आजम को यतीमखाना मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट...

रामपुरः लगातार मुसीबतों में चल रहे उत्तर प्रदेश रामपुर के सांसद व समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान को आज बड़ी राहत मिली है।  सीतापुर जेल में बंद आजम को यतीमखाना मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट से जमानत मिल गई है। इस मामले में आजम खान और कई अन्य लोगों पर संगीन आरोप लगे थे।

सपा नेता पर घर में घुसकर लूटपाट करने, मारपीट करने और तोड़फोड़ करने के आरोप लगे थे। सपा सांसद की तरफ से चार मामलों में जमानत याचिका लगी थी। तीन मामलों में 1 जून को सुनवाई होगी।  सभी मामले एडीजे-6 की कोर्ट में चल रहे हैं।

गौरतलब है कि फर्जी जन्म प्रमाणपत्र मामले में समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान, उनके बेटे अब्दुल्ला आजम और पत्नी एसपी विधायक तजीन फातिमा 26 फरवरी से जेल में बंद हैं। दरअसल, अब्दुल्ला आजम के खिलाफ दो-दो जन्म प्रमाणपत्र बनवाने, दो पासपोर्ट और दो पैन कार्ड बनवाने के मुकदमे दर्ज हैं। इनमें तीन मुकदमे बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने दर्ज कराए हैं। उनका आरोप है कि अब्दुल्ला ने दो जन्म प्रमाणपत्र बनवा रखे हैं। आकाश का आरोप है कि अब्दुल्ला का जन्म प्रमाणपत्र बनवाने के लिए आजम खान और उनकी पत्नी ने जो शपथ पत्र दिया है, उसमें उन्होंने झूठ बोला है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!