शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत पर अखिलेश ने जताया दुख, कहा- पीड़ित परिवार को मुआवजा भी दे सरकार

Edited By Ramkesh,Updated: 27 Sep, 2022 12:46 PM

akhilesh expressed grief over the death of the student due to the

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत मामले ने अब राजनीतिक रुप ले लिया है। घटना पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि शिक्षक द्वारा पीटे जाने से हुई मृत्यु का समाचार दुखद ही नहीं, बेहद संवेदनशील...

औरैया: उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत मामले ने अब राजनीतिक रुप ले लिया है। घटना पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि शिक्षक द्वारा पीटे जाने से हुई मृत्यु का समाचार दुखद ही नहीं, बेहद संवेदनशील है। सरकार यथोचित कार्रवाई करे और पीड़ित परिवार को मुआवजा भी दे। उन्होंने आगे लिखा कि शिक्षा जीवन देती है, लेती नहीं।

टेस्ट में एक शब्द गलत लिखने पर लात घूसों से पिटाई का आरोप 
बता दें कि औरैया जिले के  अछल्दा थाना क्षेत्र में कस्बा फफूंद रोड स्थित आदर्श इंटर कॉलेज के सामाजिक विज्ञान के अध्यापक ने टेस्ट में एक गलत शब्द लिखने के बाद छात्र की लात घूसों से जमकर पिटाई की। जिससे छात्र की हालत गम्भीर हो गई और कई दिनों तक इलाज कराने के बाद सोमवार को उसकी मौत हो गई।  अनुसूचित जाति से ताल्लुक रखने वाले छात्र की मौत के बाद गांव में तनाव का माहौल है। भीम आर्मी के पदाधिकारी भी गांव में पहुंच गये। वहीं घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस की जीप को आग को हवाले कर दिया। हालंकि पुलिस ने इस मामले आरोपी अध्यापक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मौत की खबर के बाद स्कूल बंद कर दिया गया और शिक्षक फरार हो गया।

शिक्षक पर मारपीट और दलित एक्ट में मुकदमा दर्ज: पुलिस 
पुलिस के मुताबिक एक दिन पहले शिक्षक पर मारपीट और दलित एक्ट में मुकदमा दर्ज हो चुका है। मौत की खबर के बाद स्कूल बंद कर दिया गया और शिक्षक फरार हो गया। पुलिस ने बताया कि यह घटना 07 सितंबर की है। उस दिन कक्षा 10 के छात्रों का टेस्ट लेते समय 15 वर्षीय निखित कुमार पुत्र राजू दोहरे की कापी में एक शब्द गलत लिखे जाने पर छात्र की डंडा व लात घुसों से पिटाई की गई जिससे वह बेहोश गया था। क्षेत्र के ग्राम वैशोली निवासी राजू दोहरे पुत्र सोबरन सिंह ने थाना में मामला दर्ज कराया कि कस्बें के आदर्श इंटर कालेज में उसका पुत्र निखिल कक्षा दस का छात्र है।

अध्यापक इलाज का खर्च देने का दिया था आश्वाशन
कॉलेज में 07 सितंबर को सामाजिक विज्ञान के प्रवक्ता अश्वनी सिंह टेस्ट ले रहे थे। टेस्ट में बच्चे का एक शब्द गलत लिख जाने पर उसकी डंडे से जमकर पिटाई कर दी। इससे छात्र बेहोश हो गया। अध्यापक ने उसके इलाज का खर्च देने का आश्वाशन देकर छात्र को इटावा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। हालत में सुधार न होने पर चिकित्सक ने मना कर दिया। पीड़ित ने अध्यापक से कहा कि पुत्र का उपचार कराओ। उसने इलाज करने से मना करते हुए उसे जाति सूचक गालियां देकर भगा दिया।  

भीम आर्मी के पदाधिकारीयों में घटना को लेकर आक्रोश
पीड़ित पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। इधर छात्र को सैफ़ई में भर्ती कराया गया था। जहां पर सोमवार को उपचार के दौरान छात्र की मौत हो गई। मौत की सूचना पर परिजनों में कोहराम मच गया। गांव में तनाव का माहौल हो गया है। भीम आर्मी के पदाधिकारी भी पहुंच गए औऱ घटना पर आक्रोश व्यक्त किया। उधर स्कूल को बंद कर दिया गया और शिक्षक फरारा हो गया है। थानाप्रभारी ललित कुमार ने बताया कि शिक्षक के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मौत की सूचना मिलने के बाद पुलिस इस मामले में कड़ी कार्रवाई करेगी।
     
आरोपी शिक्षक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दे रही दबिश 
स्कूल के प्रधानाचार्य सुशील कुमार तिवारी ने बताया कि वह 05 सितंबर से अवकाश पर थे। छात्र की मौत होने की सूचना मिलने पर वह सोमवार को पहुंच गये हैं। कार्यवाहक प्रधानाचार्य सुरेश का कहना है कि उन्हें घटना की जानकारी ही नहीं हो सकी। तीन दिन बाद जब अभिभावक शिकायत करने आए तब घटना की जानकारी हुई। औरैया की पुलिस अधीक्षक चारु निगम मौके पर गई है। उन्होंने बताया कि आरोपी शिक्षक की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें बनाई गई हैं। जल्द ही उसकी गिरफ्तारी कर ली जायेगी।      

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!