आगरा: पल भर में काल के गाल में समाया GRP सिपाही, चक्कर खाकर रेलवे ट्रैक पर गिरा, मालगाड़ी के 11 डिब्बे ऊपर से गुजरे

Edited By Mamta Yadav, Updated: 27 Mar, 2022 08:47 PM

agra in a moment the grp soldier was in the cheek of kaal

उत्तर प्रदेश के आगरा में राजा की मंडी रेलवे स्टेशन पर तैनात जीआरपी के एक कॉन्स्टेबल की अचानक तबियत खराब हुई और वह चक्कर खाकर पटरियों पर गिर पड़े, लेकिन उसी समय गुजर रही मालगाड़ी की चपेट में आकर उनकी मौत हो गई। वह ट्रेन के पहियों के नीचे आ गये। इसके...

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में राजा की मंडी रेलवे स्टेशन पर तैनात जीआरपी के एक कॉन्स्टेबल की अचानक तबियत खराब हुई और वह चक्कर खाकर पटरियों पर गिर पड़े, लेकिन उसी समय गुजर रही मालगाड़ी की चपेट में आकर उनकी मौत हो गई। वह ट्रेन के पहियों के नीचे आ गये। इसके बाद मालगाड़ी के 11 डिब्बे उनके ऊपर से निकल गए। घटना सीसीटीवी में भी कैद हो गई है।

राजा की मंडी रेलवे स्टेशन पर जीआरपी चौकी पर कांस्टेबल रिंगल कुमार सिंह तैनात थे। मूल रूप से बिजनौर के रहने वाले रिंगल कुमार की यहां आठ महीने पहले ही पोस्टिंग हुई थी। बताया जाता है कि शनिवार रात को करीब साढ़े नौ बजे राजा की मंडी स्टेशन से दिल्ली-आगरा इंटरसिटी ट्रेन आई। उस समय रिंगल कुमार प्लेटफॉर्म नंबर दो पर तैनात थे। इंटरसिटी के पीछे-पीछे एक मालगाड़ी भी आई। जिस समय मालगाड़ी स्टेशन से गुजर रही थी तभी प्लेटाफॉर्म पर खड़े रिंगल कुमार की अचानक तबियत खराब हो गई। उन्हें चक्कर आ गया और वह प्लेटफॉर्म के नीचे ट्रेन के पहियों के आगे गिर पड़े।

यह घटना गेट पर खड़े टीटीई ने देखी तो वो तुरंत भाग कर वहां पहुंचे, लेकिन तब तक मालगाड़ी के 11 डिब्बे रिंगल कुमार के ऊपर से गुजर गए। टीटीआई ने शोर मचाया तो आसपास लोग जुट गए। ट्रेन गुजरने के बाद रिंगल को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। रिंगल कुमार की अगस्त 2021 में जीआरपी में पोस्टिंग हुई थी। हादसे की जानकारी परिवार को दे दी गई है। रविवार को जीआरपी लाइन में उनको राजकीय सम्मान के साथ अंतिम सलामी दी गई। परिवार के लोग उनके शव को बिजनौर ले गए। इस संबंध में राजा की मंडी जीआरपी इंस्पेक्टर दिलीप कुमार ने बताया कि परिजन रविवार को मृतक सिपाही का शव लेकर बिजनौर चले गये हैं।

Related Story

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!