844 करोड़ की लागत से बने रामपथ में पहली बारिश में हुए बड़े-बड़े गड्ढे, अब तक 6 अफसरों पर एक्शन.... गुजरात की कंपनी को नोटिस

Edited By Anil Kapoor,Updated: 29 Jun, 2024 10:26 AM

6 suspended in rampath collapse case notice issued to gujarat company

Lucknow News: हाल ही में हुई बारिश ने अयोध्या में 844  करोड़ के बजट से नवनिर्मित रामपथ के निर्माण की पोल खोल दी थी। रामपथ के जगह-जगह धंस जाने पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सख्त कदम उठाया है। सड़क पर हुए गड्ढों की वजह से निर्माण कार्य पर उठ रहे...

Lucknow News: हाल ही में हुई बारिश ने अयोध्या में 844  करोड़ के बजट से नवनिर्मित रामपथ के निर्माण की पोल खोल दी थी। रामपथ के जगह-जगह धंस जाने पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सख्त कदम उठाया है। सड़क पर हुए गड्ढों की वजह से निर्माण कार्य पर उठ रहे सवालों पर लोक निर्माण विभाग और जल निगम के दो अधिशासी इंजीनियर, 2 सहायक इंजीनियर और 2 अवर इंजानियर को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ-साथ ही गुजरात की कार्यदायी संस्था मेसर्स भुगन इंफ्राकॉन प्रालि. को भी नोटिस भेजा गया है।

PunjabKesari

इन 6 अभियंताओं को किया गया निलंबित
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, निलंबित इंजीनियरों में ध्रुव अग्रवाल के अलावा, सहायक इंजीनियर अनुज देशवाल व कनिष्ठ इंजीनियर प्रभात पांडेय के अलावा जल निगम के अधिशासी इंजीनियर आनंद दुबे, सहायक इंजीनियर राजेन्द्र यादव, अवर इंजीनियर मोहम्मद शाहिद भी शामिल हैं।

PunjabKesari

मामले में 30 जुलाई तक रिपोर्ट सौंपने का दिया गया निर्देश
जल निगम के मुख्य अभियंता लखनऊ क्षेत्र को जांच अधिकारी नामित करते हुए 30 जुलाई तक रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है। लोनिवि के विशोष सचिव विनोद कुमार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि अयोध्या में 22 से 25 जून को बारिश के दौरान नवनिर्मित मार्ग की सतह कम समय में ही क्षतिग्रस्त हो गई। शासन की शीर्ष प्राथमिकता वाले कार्यों में लापरवाही व उदासीनता बरतने के साथ ही शासकीय क्षति के साथ आमजनमानस में शासन की छवि धूमिल हुई है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!