5 बीघा जमीन, सरकारी नौकरी और आयुष्मान कार्ड….अमेठी में मारे गए दलित टीचर के परिवार को UP सरकार ने दी आर्थिक सहायता

Edited By Anil Kapoor,Updated: 07 Oct, 2024 07:25 AM

up government gave financial help to the victims of amethi massacre

Amethi News: उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में एक दलित शिक्षक समेत उनके परिवार के 4 सदस्यों की हत्या के मामले में राज्य सरकार ने रविवार को परिवार के आश्रितों को तत्काल आर्थिक मदद के तौर पर 5 लाख रुपए की धनराशि उपलब्ध कराई। इसके साथ ही मुख्यमंत्री आवास...

Amethi News: उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में एक दलित शिक्षक समेत उनके परिवार के 4 सदस्यों की हत्या के मामले में राज्य सरकार ने रविवार को परिवार के आश्रितों को तत्काल आर्थिक मदद के तौर पर 5 लाख रुपए की धनराशि उपलब्ध कराई। इसके साथ ही मुख्यमंत्री आवास योजना के अंतर्गत एक आवास, पांच बीघा जमीन का पट्टा आवंटन सहित 33 लाख रुपए की राशि का चेक प्रदान किया गया। राज्य सरकार के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने रविवार देर शाम यह जानकारी दी।

PunjabKesari

एक ही परिवार के 4 लोगों की बेरहमी से कर दी गई थी हत्या
अमेठी जिले के अहोरवा भवानी इलाके में सरकारी स्कूल शिक्षक सुनील कुमार (35), उनकी पत्नी पूनम (32) और दो बेटियों दृष्टि (6) व सुनी (1वर्ष) की गुरुवार शाम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। सुनील कुमार रायबरेली जिले के सुदामापुर गांव के निवासी थे। राज्‍य के सूचना निदेशक शिशिर सिंह ने बताया कि राज्‍य सरकार के मंत्री और रायबरेली जिले के प्रभारी राकेश सचान ने पीड़ित परिवार के परिजनों को मुख्यमंत्री आवास योजना के अंतर्गत एक आवास, मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से 5 लाख रुपए की राशि, पांच बीघा भूमि पट्टा आवंटन सहित 33 लाख रुपए की राशि का चेक प्रदान किया। सचान के साथ ऊंचाहार के विधायक मनोज पांडेय भी मौजूद थे।

PunjabKesari

अमेठी हत्याकांड के पीड़ितों को UP सरकार ने दी आर्थिक सहायता
यहां जारी एक बयान में कहा गया कि प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के निर्देश पर रायबरेली जिले के प्रभारी और सरकार के मंत्री राकेश सचान ने शिक्षक के परिजनों से रायबरेली जिले के सुदामापुर गांव में मुलाकात की और साथ ही उनको पूरा आश्वासन दिया कि सरकार आपके साथ इस दुःख की घड़ी में साथ खड़ी है। मंत्री सचान ने पीड़ित परिवार का हाल-चाल जानते हुए उन्हें सांत्वना दी और परिवार को आश्वासन दिया कि सरकार की तरफ से उन्हें पूरा न्याय दिलाया जाएगा। सचान ने कहा कि मुख्यमंत्री घटना पर लगातार नजर बनाए हुए हैं और उनका निर्देश है कि पीड़ित परिवार की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाए।

PunjabKesari

अमेठी हत्याकांड के आरोपी को पुलिस ने गौतमबुद्ध नगर से किया था गिरफ्तार
विधायक ऊंचाहार मनोज पांडेय ने भी पीड़ित परिवार को सांत्वना देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की है और उन्हें भरोसा दिलाया है कि उन्हें पूरा न्याय दिलाया जाएगा। पांडेय ने कहा कि क्षेत्र का विधायक होने के नाते पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने में उनका पूरा सहयोग रहेगा। उन्होंने कहा कि सरकार और प्रशासन इस पूरे प्रकरण में त्वरित कार्रवाई कर रही है। इस घटना में शामिल अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया और उसका सहयोग करने वालों पर भी पुलिस प्रशासन की तरफ से कार्रवाई की जाएंगी। पुलिस के अनुसार दलित परिवार के 4 सदस्यों की हत्या का आरोपी चंदन वर्मा शनिवार तड़के पुलिस के साथ मुठभेड़ में पैर में गोली लगने से घायल हो गया। उसे पुलिस ने गौतमबुद्ध नगर से गिरफ्तार किया था।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!