50 वर्ष के लिए Adani को सौंपा गया लखनऊ एयरपोर्ट, राहुल गांधी बोले-विकास तो हो रहा है...

Edited By Ajay kumar,Updated: 03 Nov, 2020 04:33 PM

lucknow airport assigned to adani for 50 years rahul gandhi attack gov

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) ने लखनऊ का अमौसी एयरपोर्ट यानि कि चौधरी चरण सिंह एअरपोर्ट को 50 साल के लिए अडाणी समूह को सौंप दिया है।

नयी दिल्ली/लखनऊ: भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) ने लखनऊ का अमौसी एयरपोर्ट यानि कि चौधरी चरण सिंह एअरपोर्ट को 50 साल के लिए अडाणी समूह को सौंप दिया है। 2 नवंबर से अडानी समूह के अधिकारी एअरपोर्ट के संचालन की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। एयरपोर्ट के प्रबंधन से लेकर वित्तीय मामलों तक, अडानी समूह के अधिकारी ही फैसले लेंगे। करार के मुताबिक शुरुआती तीन साल तक अडानी समूह के अधिकारी एयरपोर्ट प्रशासन के साथ काम करेंगे. सुरक्षा व्यवस्था की कमान पहले की ही तरह केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवान संभालते रहेंगे। बता दें कि इससे पहले 30 अक्टूबर की मध्यरात्रि से एएआई मंगलुरू हवाईअड्डे को भी समूह को सौंप चुकी है। 

PunjabKesari

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने ट्वीट कर दी जानकारी 
भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) ने ट्वीट कर जानकारी दी। 2 नवंबर 2020 को एएआई के वरिष्ठ अधिकारियों ने अडाणी समूह के साथ सहमति ज्ञापन पत्र पर हस्ताक्षर कर लखनऊ हवाईअड्डा समूह को सौंपा।

PunjabKesari

देश के छह प्रमुख हवाईअड्डों को पहले ही निजी हाथों में सौप चुकी है सरकार
केंद्र सरकार ने फरवरी 2019 में देश के छह प्रमुख हवाईअड्डे लखनऊ, अहमदाबाद, जयपुर, मंगलुरू, तिरुवनंतपुरम और गुवाहाटी का विशेष व्यवस्था के तहत निजीकरण किया। प्रतिस्पर्धी बोलियां लगाकर अडाणी समूह ने इन सभी हवाईअड्डों को 50 साल चलाने के अधिकार हासिल किया। एएआई ने 22 अक्टूबर को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा था कि अडाणी समूह को मंगलुरू, लखनऊ और अहमदाबाद हवाईअड्डे क्रमश: 31 अक्टूबर, दो नवंबर और 11 नवंबर को सौंप दिए जाएंगे। इन हवाईअड्डों के परिचालन के समझौतों पर दोनों पक्षों के बीच 14 फरवरी को हस्ताक्षर किए गए थे। तीन अन्य हवाईअड्डे जयपुर, गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम के लिए छूट समझौतों पर दोनों पक्षों ने सितंबर में हस्ताक्षर किए थे।

PunjabKesari
राहुल गांधी ने कहा-विकास तो हो रहा है...
लखनऊ और मंगलुरू एयरपोर्ट का प्रबंधन अडानी समूह के हाथों में सौंपने पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कटाक्ष किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘‘विकास तो हो रहा है, लेकिन सिर्फ़ कुछ पूँजीपति ‘मित्रों’ का।’’

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!