बाबरी विध्वंस मामला: अदालत में पेश हुए साक्षी महाराज, कहा-बदनाम करने के लिए कांग्रेस ने रची साजिश

Edited By Ajay kumar, Updated: 17 Jun, 2020 06:00 PM

babri demolition case sakshi maharaj appeared in court

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले की सुनवायी कर रही सीबीआई की विशेष अदालत ने बुधवार को एक और आरोपी साक्षी महाराज का बयान दर्ज किया।

लखनऊ: बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले की सुनवायी कर रही सीबीआई की विशेष अदालत ने बुधवार को एक और आरोपी साक्षी महाराज का बयान दर्ज किया। बयान दर्ज कराने के बाद बाहर आए भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। साक्षी ने कहा कि राजनीतिक विद्वेश के चलते आरएसएस, बीजेपी और साधू समाज के शीर्ष नेता जो राष्ट्र, धर्म और रामलला के लिए काम कर रहे थे ऐसे लोगों को चुन चुनकर उनके खिलाफ राजनीति से प्रेरित होकर मुकदमे दर्ज किए गए। कांग्रेस की सरकार थी इसलिए गवाह भी ऐसे पेश किए गए, जिन्होंने मनगढ़ंत बातें पेश की।

PunjabKesari
मैं पूरे घटनाक्रम का साक्षी भी हूं, ऐसा वहां कुछ नहीं हुआ
उन्‍होंने कहा-ये सर्वविदित है कि जब कांग्रेस की सरकार थी तब वहां मूर्तियां रखी गईं थीं। कांग्रेस की सरकार के कार्यकाल में ही ताला खुला। कांग्रेस की सरकार ने शिलान्‍यास कराया था। हमलोग बहुत शालीनता से कारसेवा करने गए थे, लेकिन कुछ लोगों ने योजनाबद्ध ढंग से रंग में भंग डालने का काम किया। कोर्ट में जज साहब ने सारे सवाल सामने रखे। मैंने उनसे कहा कि उस दौरान मैं वहां था। मैं पूरे घटनाक्रम का साक्षी भी हूं। ऐसा वहां कुछ नहीं हुआ। कहा, सरकारी लोगों पर दबाव बनाकर अनर्गल आरोप लगवाए गए, लेकिन हमें कोर्ट पर पूरा विश्वास है कि सबको सुनने के बाद बहुत जल्द‍ दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में साक्षी महाराज समेत 34 लोग हैं आरोपी
उल्लेखनीय है कि कुछ आरोपियों के बयान दर्ज किये जा चुके हैं। मामले में पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, साध्वी रितंभरा, विनय कटियार, साक्षी महाराज समेत 34 लोग आरोपी हैं। जिसमें कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!