अखाड़ा परिषद ने जारी की फर्जी बाबाओं की सूची, आसाराम-राधे मां और राम रहीम का भी नाम शामिल

  • अखाड़ा परिषद ने जारी की फर्जी बाबाओं की सूची, आसाराम-राधे मां और राम रहीम का भी नाम शामिल
You Are Here
अखाड़ा परिषद ने जारी की फर्जी बाबाओं की सूची, आसाराम-राधे मां और राम रहीम का भी नाम शामिलअखाड़ा परिषद ने जारी की फर्जी बाबाओं की सूची, आसाराम-राधे मां और राम रहीम का भी नाम शामिलअखाड़ा परिषद ने जारी की फर्जी बाबाओं की सूची, आसाराम-राधे मां और राम रहीम का भी नाम शामिल

इलाहाबाद(सैय्यद रज़ा): इलाहाबाद में आज अखाड़ा परिषद की बैठक हुई, जिसमें उन्होंने फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी की है। इस बैठक में 13 अखाड़ों के 2-2 पदाधिकारी मौजूद रहे। अब ये सूची सार्वजनिक कर दी गई है। जानकारी के अनुसार यह बैठक इलाहाबाद में सुबह 11 बजे हुई। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने ऐसे बाबाओं की लिस्ट जारी की, जो धर्म के नाम पर फर्जी तरीके से लोगों को गुमराह कर रहे हैं।

ये हैं फर्जी बाबाओं के नाम:-
                 PunjabKesari
- आचार्य कुशमुनि
- वृहस्पति गिरी
- मलखान सिंह

जानकारी के अनुसार लिस्ट का पहला नाम आसाराम बापू, दूसरा नाम सुखविंदर कौर उर्फ राधे मां, तीसरा नाम सच्चिदानंद गिरी उर्फ सचिन दत्ता ,गुरमीत सिंह सच्चा डेरा सिरसा, ओम बाबा उर्फ विवेकानंद झा, निर्मल बाबा उर्फ निर्मलजीत सिंह, इच्छाधारी भीमानंद उर्फ शिवमूर्ति द्विवेदी ,स्वामी असीमानंद ,ओम नमः शिवाय बाबा ,नारायण साईं, रामपाल ,आचार्य कुशी मुनि,बृहस्पति गिरी और मलखान सिंह के नामों की लिस्ट जारी की गई।

हालांकि इस लिस्ट में जारी किए गए सार्थक नाम जो है उनमें से कई बाबा जेल में हैं। ऐसे में जो बाबा बाहर है उनपर किसी तरह की नरमी न बरती जाए। नरेंद्र गिरि महाराज ने कहा कि वह यह फर्जी बाबाओं की लिस्ट प्रशासन को देंगे और इसके साथ ही उसकी एक कॉपी प्रधानमंत्री को भी दी जाएगी। ऐसे में सभी 13 अखाड़ों के 2-2 प्रतिनिधियों ने सहमति जताई और आने वाले अर्धकुम्भ और माघ मेले में इन बाबाओं को आम नागरिक की तरह सुविधा देने के लिए बात रखी।

इस बैठक में अर्धकुंभ की भी चर्चा की गई। अर्धकुम्भ की तैयारियों पर भी साधु-संतों ने अपनी बात रखी। सहमति में कहा गया कि 13 अखाड़ों के सभी स्थाई निर्माण कराए जाए। साधु संतों ने मांग की है कि तत्काल इलाहाबाद का नाम समाप्त कर सभी सरकारी अभिलेखों में प्रयागराज नाम रखा जाए ऐसे तकरीबन 15 प्रस्तावों जारी किए गए हैं।



UP BREAKING NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!