IAS अधिकारी मौत मामला में लखनऊ पुलिस ने कर्नाटक सरकार से मांगी जानकारी

  • IAS अधिकारी मौत मामला में लखनऊ पुलिस ने कर्नाटक सरकार से मांगी जानकारी
You Are Here
IAS अधिकारी मौत मामला में लखनऊ पुलिस ने कर्नाटक सरकार से मांगी जानकारीIAS अधिकारी मौत मामला में लखनऊ पुलिस ने कर्नाटक सरकार से मांगी जानकारीIAS अधिकारी मौत मामला में लखनऊ पुलिस ने कर्नाटक सरकार से मांगी जानकारी

लखनऊः लखनऊ में कर्नाटक कैडर के आईएएस के अधिकारी अनुराग तिवारी की रहस्यमय परिस्थतियों में हुई मौत की जांच में पुलिस जुटी हुई है। पुलिस ने इस सिलसिले में कर्नाटक सरकार से भी जानकारी मांगी है।

जानकारी के अनुसार अनुराग तिवारी की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए एसएसपी दीपक कुमार ने कर्नाटक सरकार को पत्र लिखकर आईएएस अधिकारी अनुराग तिवारी के बारे में सूचनाएं मांगी हैं। अनुराग ने कितने दिन की छुट्टी ली थी और उन्हें कब ज्वाइन करना था? इसकी सूचना कर्नाटक सरकार से मांगी गई है।

इन बिन्दुओं पर हो रही जांच
लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार ने कहा कि जांच के लिए गठित एसआईटी कई बिंदुओं पर जांच कर रही है। मसलन, अनुराग लखनऊ क्यों आए थे? मंगलवार रात उनकी किस किससे मुलाकात हुई और देर रात तक वह फोन और सोशल मीडिया पर किन लोगों के संपर्क में रहे?

उन्होंने बताया कि लखनऊ विकास प्राधिकरण के वीसी प्रभु नारायण सिंह ने पुलिस जांच में अब तक पूरा सहयोग किया है। अनुराग के पास कितने फोन थे और उन्हें वापस कब जाना था, वह किन अन्य लोगों से मिले थे, इस बाबत उनसे और विस्तार से जानकारी हासिल की जा रहा हैं।

एम्स के डक्टरों को से मांगी जानकारी
बता दें कि इसी के साथ लखनऊ पुलिस ने एम्स के डक्टरों को भी पत्र लिखा है। जहां अनुराग तिवारी के विसरा, हार्ट और ब्लड की फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट में एक्सपर्ट राय देने का आग्रह किया है।

बर्थ डे वाले दिन हुई थी रहस्यमयी मौत
गौरतलब है कि तिवारी 2007 बैच के कर्नाटक कैडर के आईएएस अधिकारी थे, वो मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी के ‘मिड कैरियर’ प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मीराबाई मार्ग स्थित गेस्ट हाउस में अपने बैचमैट के साथ रुके हुए थे। जिस दिन उनकी मौत हुई उसी दिन उनका जन्मदिन भी था।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You