बिजली विभाग के सभी स्टोर्स और वर्कशॉप की CCTV से होगी निगरानी: शर्मा

Edited By Umakant yadav, Updated: 02 Dec, 2020 05:14 PM

workshops of the electricity department will be monitored by cctv sharma

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बुधवार को कहा कि बिजली विभाग के सभी स्टोर्स और वर्कशॉप को सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में रखा जायेगा और हर सामग्री की डिजीटल टैगिंग की जायेगी।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बुधवार को कहा कि बिजली विभाग के सभी स्टोर्स और वर्कशॉप को सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में रखा जायेगा और हर सामग्री की डिजीटल टैगिंग की जायेगी। 

शर्मा ने बुधवार को यहां लेसा स्टोर अहिबरनपुर का निरक्षण किया और स्टोर का पांच साल का ऑडिट कराने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि विद्युत विभाग के सभी स्टोर्स और वकर्शॉप्स को सीसीटीवी निगरानी में रखा जाए। हर आने व जाने वाली सामग्री की डिजिटल टैगिंग हो। यह यूपीपीसीएल चैयरमैन सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि स्टोर में रखी सामग्री का प्रबंधन सही हो, यह जिम्मेदारी भी यूपीपीसीएल चैयरमैन की होगी। उन्होने उपभोक्ता हित में स्टोर्स एवं वकर्शॉप्स का विशेष ऑडिट कराये जाने के निर्देश दिए। श्री शर्मा ने कहा कि सरकार सस्ती बिजली के लिए संकल्पित है, केवल वही सामग्री क्रय की जाए जो जरूरी है।       

ऊर्जा मंत्री इसके बाद वे लखनऊ के बीकेटी स्थित साढ़ामऊ 33/11 उपकेंद्र का निरीक्षण करने गए। वहां अधिकारियों को तीन माह तक के बकायेदारों का डिस्कनेक्शन नहीं डोर नॉक करने व उपभोक्ताओं की शिकायतों का समय से निस्तारण करने का निर्देश दिया। साथ ही कमियों की जांच के लिए अधीक्षण अभियंता की अध्यक्षता में जांच समिति गठित करने के निर्देश भी दिए।

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!