प्रयागराज में स्कूल खुलने से बच्चों के चेहरे पर लौटी रौनक, स्कूलों में कोरोना गाइडलाइन का रखा जा रहा है पूरा ख्याल

Edited By Mamta Yadav, Updated: 07 Feb, 2022 04:25 PM

with the opening of the school in prayagraj the children s face returned

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में कई महीनों के बाद आज फिर से स्कूल खुल गए हैं। देश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट देखी जा रही है जिसके चलते सरकार ने यह फैसला लिया है। फिलहाल 9वीं से 12वीं तक के कक्षाओं को खोलने की अनुमति मिली है साथ ही...

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में कई महीनों के बाद आज फिर से स्कूल खुल गए हैं। देश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट देखी जा रही है जिसके चलते सरकार ने यह फैसला लिया है। फिलहाल 9वीं से 12वीं तक के कक्षाओं को खोलने की अनुमति मिली है साथ ही साथ डिग्री कॉलेज भी कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए खोले जाने के निर्देश हैं।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए व्यवस्थाओं में कई बदलाव किए गए हैं। इस कड़ी में आज 9वीं से 12वीं के छात्र स्कूल में आज समय से पहुंचे। छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई, वहीं हाथों के साथ-साथ स्कूल बैग को भी सैनिटाइज किया गया। इसके बाद प्रवेश दिया गया। प्रयागराज के बेथनी कान्वेंट स्कूल में प्रवेश से पहले छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। सभी छात्र स्कूल में मास्क पहनकर आए ।कोरोना संक्रमण की गाइड लाइन के अनुसार आज जब स्कूल खुले तब वहां प्रार्थना सभा नहीं हुई, क्लास में भी उचित दूरी में बच्चों को बैठाया गया। कई महीने बाद स्कूल खुले तो छात्र खुश नजर आए।पिछले कई दिनों से स्कूल को सेनेटाइज़ का काम चल रहा है। स्कूल परिसर में जगह जगह सोशल डिस्टेंसिग को लेकर पोस्टर भी चस्पा है। गौरतलब है कि अगर संक्रमण छात्रों में फैला तो सरकार  स्कूल फिर से बंद करने का फैसला भी ले सकती है। स्कूल पहुच रहे छात्र छात्राओं का कहना है कि उनको बेहद खुशी हो रही है कि फिर से स्कूल खुल गए हैं। 

कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए सभी छात्र आ रहे हैं और स्कूल में भी अच्छी व्यवस्था की गई है हर पीरियड के बाद क्लासरूम को सेनेटाइज भी किया जाता है और बच्चों से यह पूछा भी जा रहा है कि अगर तबीयत सही नहीं लग रही है तो तुरंत इसकी सूचना क्लास टीचर को दें ।छात्रों के चेहरे पर रौनक है और वह दुआ मांग रहे हैं कि अब कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा ना हो और स्कूल ऐसे ही खुले रहे।

उधर स्कूल प्रशासन की बात करें तो उनका कहना है कि सरकार द्वारा जारी की गई सभी गाइडलाइन का पालन करते हुए  स्कूल खुले हुए हैं ।बिना मास्क के छात्र छात्राओं को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है ।जबकि गेट पर ही थर्मल स्कैनिंग और सैनिटाइजेशन का काम भी किया जा रहा है ।छात्र-छात्राओं के स्कूल आने से एक बार फिर से स्कूल में रौनक बढ़ गई है और वह प्रार्थना भी कर रही हैं कि कोरोना के मामले में इज़ाफ़ा न हो और जल्द ही प्राइमरी स्कूल की कक्षाओं को भी सरकार खोलने का आदेश पारित करें।

 

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!