UP Weather Alert: प्रदेश में अगले तीन दिनों तक भयंकर गर्मी के साथ चलेगी गर्म हवाएं, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Edited By Pooja Gill,Updated: 18 Apr, 2023 09:30 AM

up weather alert hot winds will blow

उत्तर प्रदेश में बढ़ रही चिलचिलाती गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है। इस भयंकर गर्मी के साथ अब प्रदेश में गर्म हवाओं का दौर भी दस्तक दे सकता है। मौसम विभाग ने प्रदेश में गर्म हवाएं चलने की चेतावनी देते हुए कई जिलों के लिए येलो अलर्ट...

लखनऊ (अश्वनी सिंह): उत्तर प्रदेश में बढ़ रही चिलचिलाती गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है। इस भयंकर गर्मी के साथ अब प्रदेश में गर्म हवाओं का दौर भी दस्तक दे सकता है। मौसम विभाग ने प्रदेश में गर्म हवाएं चलने की चेतावनी देते हुए कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश के भी आसार जताए हैं और 18 से 20 अप्रैल तक मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।

PunjabKesari

बता दें कि, प्रदेश में गर्मी का मौसम लोगों को अब परेशान कर रहा है। यहां पर गर्मी बढ़ती जा रही है और कई जिलों में तो अप्रैल महीने में पड़ रही गर्मी ने रिकॉर्ड तोड़ दिए है। इस भयंकर गर्मी के साथ अब प्रदेश में हीटवेव यानी लू की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक, 18 से लेकर 20 अप्रैल तक प्रदेश में मौसमी बदलाव देखने को मिलेंगे। मंगलवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछेक स्थानों पर बारिश के आसार हैं, जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। वहीं कुछ इलाकों में गर्म हवाएं चलने के आसार हैं। बुधवार को पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में गर्म हवाओं के चलने की चेतावनी जारी की गई है और गुरुवार को पूरे प्रदेश में बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ेंः सपा की नीतियों वह टिकट ना मिलने से नाराज पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मोहम्मद इलियास ने सपा से किया बाय-बाय, कांग्रेस का थाना दामन

PunjabKesari

मौसम विभाग ने कानपुर, वाराणसी, संत रविदासनगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, जालौन, हमीरपुर, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, अंबेडकरनगर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, झांसी और आसपास के इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं,  विभाग ने लू से बचने के लिए छोटे बच्चों, बुजुर्गों और गंभीर बीमारी से जूझ रहे लोगों को कड़ी धूप में हल्के रंग और सूती कपड़ों को पहनने और सिर ढकने की एडवाइजरी जारी की है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!