आम जनता का विश्वास जीतने मे सफल रही है यूपी पुलिस : योगी

Edited By Ajay kumar,Updated: 26 Oct, 2019 04:33 PM

up police has been successful in winning the trust of the general public yogi

आपराधिक वारदातों के मामले में देश में अव्वल रहने के आंकड़ों को दरकिनार करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को दावा किया कि अनुशासन और मृद व्यवहार की बदौलत पुलिस आम लोगों का विश्वास जीतने में सफल हुयी है और एकीकृत आपात सेवा...

लखनऊ: आपराधिक वारदातों के मामले में देश में अव्वल रहने के आंकड़ों को दरकिनार करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को दावा किया कि अनुशासन और मृद व्यवहार की बदौलत पुलिस आम लोगों का विश्वास जीतने में सफल हुयी है और एकीकृत आपात सेवा 112 लोगों में सुरक्षा की भावना और मजबूत करने मेे सहायक होगी। 

योगी ने यहां यूपी 100 परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में डॉयल 112 एकीकृत आपात सेवा का शुभारम्भ करते हुये कहा कि देश के सबसे बड़े राज्य के सबसे बड़े पुलिस बल की नई शुरुआत प्रसन्नता का विषय है। बगैर भेदभाव से सभी को सुरक्षा उपलब्ध कराना सरकार का लक्ष्य है।       

उन्होने कहा कि समय के साथ पुलिस की कार्यप्रणाली में अपेक्षित सुधार आया है। एक जमाने में पुलिस के रूखे व्यवहार से आमजन अपनी शिकायत दर्ज कराने में हिचकिचाते है लेकिन अब पुलिस के दोस्ताना व्यवहार ने यह हिचकिचाहट दूर की है जबकि आपराधिक तत्वों पर कड़ी कारर्वाई ने भी विशेषकर महिलाओं, व्यापारियों और बुजुर्गो के मन में सुरक्षा की भावना विकसित की है।

योगी ने कहा कि पुलिस की बेहतर व्यवस्था का उदाहरण कुम्भ और चुनाव का सफल आयोजन है। प्रयागराज में कुम्भ और वाराणसी में प्रवासी भारतीय दिवस के आयोजन में सभी ने पुलिस के व्यवहार की तारीफ की। पुलिस ने हाल के दिनो में अपनी दक्षता का परिचय बखूबी दिया है। प्रयागराज कुम्भ में मौनी अमावस्या स्नान पर्व के मौके पर करोड़ो लोगों की सुरक्षा एक चुनौती थी जिसे पुलिस के जवानो ने बखूबी निभाया है। इससे पता चलता है कि तकनीक के साथ आमजन का विश्वास प्राप्त करने में सफलता अर्जित की जा सकती है।   

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!