UP: एटा में प्राचीन बन खंडेश्वर मंदिर से लाखों की चोरी, चढ़ावे की रकम और डेढ़ क्विंटल के पीतल के घंटे गायब

Edited By Mamta Yadav, Updated: 28 Jul, 2022 09:48 PM

up lakhs stolen from ancient ban khandeshwar temple in etah

उत्तर प्रदेश के एटा जिले के सकरौली क्षेत्र में चोर एक प्राचीन मंदिर से चढ़ावे की रकम और करीब डेढ़ क्विंटल के पीतल के घंटे चोरी कर ले गये।

एटा: उत्तर प्रदेश के एटा जिले के सकरौली क्षेत्र में चोर एक प्राचीन मंदिर से चढ़ावे की रकम और करीब डेढ़ क्विंटल के पीतल के घंटे चोरी कर ले गये। पुलिस क्षेत्राधिकारी जलेसर इरफान खान ने बृहस्पतिवार को बताया कि सकरौली थाना क्षेत्र के इसौली गांव में बुधवार देर रात को चोरों ने प्राचीन बन खंडेश्वर मंदिर से चढ़ावे की रकम और करीब डेढ़ क्विंटल के पीतल के घंटे की चोरी कर ली और मूर्तियों को भी उनके स्थान से हटा दिया। चोरी की गई संपत्ति की कीमत कई लाख रुपए बताई जाती है।

स्थानीय ग्रामीणों के मुताबिक सावन के इस माह में मंदिर पर भक्त जनों की भीड़ रहती है और काफी चढ़ावा भी चढ़ाया जाता है। पिछले सोमवार के बाद पूजा-अर्चना करके मंदिर को बंद किया गया था। उसके बाद चोरों ने बुधवार रात किसी समय मौका पाकर चढ़ावे की धनराशि और मंदिर के घंटे तथा कुछ अन्य कीमती सामानों की चोरी कर ली। खान ने बताया कि ग्राम प्रधान कुंती देवी की तहरीर पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की गहराई से जांच की जा रही है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!