योगी पर बरसे अखिलेश, कहा- यूपी सरकार को मिल रहा महिला आयोग की ओर से सर्वाधिक नोटिस

Edited By Ramkesh,Updated: 05 May, 2022 07:54 PM

up government is getting maximum notice from women s commission

समाजवादी पार्टी (सपा)के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राज्य में कथित तौर पर महिला उत्पीड़न की बढ़ती घटनाओं और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर बृहस्पतिवार को सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने दावा किया कि राष्ट्रीय महिला आयोग की ओर से सर्वाधिक नोटिस...

झांसी: समाजवादी पार्टी (सपा)के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राज्य में कथित तौर पर महिला उत्पीड़न की बढ़ती घटनाओं और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर बृहस्पतिवार को सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने दावा किया कि राष्ट्रीय महिला आयोग की ओर से सर्वाधिक नोटिस उत्तर प्रदेश सरकार को मिल रहा है। ललितपुर जिले में पुलिस से पीड़ित किशोरी के परिजनों से मिलने के बाद यहां पत्रकारों से बातचीत में सपा प्रमुख यादव ने कहा कि ''आज प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरे देश में सबसे खराब स्थिति में है, यहां तक कि महिला आयोग की ओर से सर्वाधिक नोटिस उत्तर प्रदेश सरकार को मिल रहा है।''

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि कल वह ललितपुर में दुष्कर्म पीड़िता की मां से मिले थे और उन्हें न्याय का भरोसा दिलाया है, ललितपुर की घटना शर्मिंदगी की पराकाष्ठा है, जिस पुलिस पर भरोसा होना चाहिए वही रक्षक से भक्षक बन गई है। उन्होंने कहा कि हम समाजवादी लोग पहुंच गए तो आरोपी पकड़े भी गए। यादव ने मुख्यमंत्री से पीड़िता के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा देने की भी मांग की है। ललितपुर जिले के पाली थाना में दुष्कर्म पीड़िता के साथ थाना प्रभारी द्वारा दुष्कर्म किये जाने के मामले पर सरकार को घेरते हुए उन्होंने आरोप लगाया, ''पुलिस निरंकुश हो गई है, हो भी क्यों नहीं, जब पुलिस का उपयोग अपने निजी स्वार्थों एवं चुनाव में जबरिया अपने पक्ष में विजय दिलाने के लिए करेंगे, तो पुलिस को मनमानी करने से कैसे रोक पाएंगे और इसी का दुष्परिणाम है कि आज पुलिस निरंकुश हो गई है।

ललितपुर में थाने के अंदर दुष्कर्म जैसी वारदात को अंजाम देने लगी है।'' उन्होंने सवाल उठाया, ''अब इस थाने पर बुलडोजर कब चलेगा।'' सपा अध्यक्ष ने कहा कि कानून व्यवस्था के साथ-साथ अर्थव्यवस्था पूरी तरह चौपट करने के बाद भाजपा वाले लाउडस्पीकर पर बोल रहे हैं, यह किस को धोखा दे रहे हैं, जनता से मस्जिदों के लाउडस्पीकर हटाने के नाम पर वोट मांगे थे अब मंदिरों के भी (लाउडस्पीकर) हटाकर वाहवाही लूट रहे हैं। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि भाजपा ने यह ‘सेकुलर फैब्रिक' कब से पहन लिया है। साथ ही यादव ने जवाब देते हुए कहा ‘‘सिर्फ इसलिए कि जनता महंगाई, बेरोजगारी, बुंदेलखंड में डिफेंस कॉरिडोर की बात न पूछे।

 यादव ने सवाल उठाया कि यह सरकार बात-बात पर ‘टर्मिनेट' करने की बात करती थी लेकिन इस घटना को लेकर आरोपियों की बर्खास्तगी कब होगी। गौरतलब है कि ललितपुर जिले के पाली थाना पुलिस की पीड़ित लड़की की मां का आरोप है कि 22 अप्रैल को चार लोग उसकी बेटी को भोपाल ले गए थे जहां उन्होंने तीन दिनों तक उसके साथ बलात्कार किया और बाद में उसे पाली थाने के बाहर छोड़कर भाग गए। पीड़िता की मां के मुताबिक उस दिन पाली के थानाध्यक्ष तिलकधारी सरोज ने लड़की को उसकी मौसी को सौंप दिया लेकिन 27 अप्रैल बयान दर्ज करने के बहाने किशोरी को थाने बुलाया और उसके साथ बलात्कार किया। पुलिस ने थानाध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया है।

सपा प्रमुख ने तंज किया कि भाजपा 2022 तक किसानों की आय दोगुना करने की बात कह रही थी लेकिन किसानों को कितना लाभ हो रहा है, सब जानते हैं। उन्होंने कहा कि आज अधिकांश गेहूं निजी कंपनियों ने खरीद लिया है और अब जनता महंगा आटा खरीदने के लिए लिए तैयार हो जाए। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए यादव ने कहा कि एक ओर वह बुंदेलखंड में डिफेंस कॉरिडोर बनाकर राफेल जैसे लड़ाकू विमान आदि बनाने की बात कर रहे हैं लेकिन उन्हें पता ही नहीं कि केंद्र की सरकार विदेश में जाकर फ्रांस और अमेरिका से विमान व हथियार खरीदने की चर्चा कर रही है। उन्होंने सवाल किया, ‘‘प्रदेश के मुख्यमंत्री बताएं कि पांच लाख करोड़ के एएमयू का क्या हुआ? लड़ाकू विमान या तोप कहां बन रही है?

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!