UP: फर्जी शस्त्र लाइसेंस बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, SOG के हत्थे चढ़े 8 शातिर, भारी मात्रा में असलहे बरामद

Edited By Mamta Yadav, Updated: 28 May, 2022 07:15 PM

up gang making fake arms licenses busted 8 vicious ones caught by sog

उत्तर प्रदेश में फर्रुखाबाद जिले की कोतवाली मोहम्मदाबाद पुलिस, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) और सर्विलांस टीम ने फर्जी शस्त्र लाइसेंस बनाकर दुकानों से फैक्ट्री-निर्मित असलहे खरीदने वाले गिरोह के आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शनिवार को यह...

फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश में फर्रुखाबाद जिले की कोतवाली मोहम्मदाबाद पुलिस, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) और सर्विलांस टीम ने फर्जी शस्त्र लाइसेंस बनाकर दुकानों से फैक्ट्री-निर्मित असलहे खरीदने वाले गिरोह के आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार पकड़े गये आरोपियों के पास से आधा दर्जन बंदूकों समेत भारी मात्रा में कारतूस, एक तमंचा तथा अवैध शस्त्र लाइसेंस भी बरामद किये गये हैं।

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बताया कि आरोपियों को संकिसा रोड, पखना रेलवे अंडरपास के निकट ग्राम बनकटी प्रतीक्षालय से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मेरापुर थाने के ग्राम पकड़िया निवासी महाराज सिंह, नेम सिंह उर्फ गंभीर यादव, ग्राम तिलियानी निवासी अवधेश यादव, उमेश यादव, ग्राम रूपनगर निवासी गजेंद्र यादव, निशान सिंह यादव और मैनपुरी कोतवाली बेवर के ग्राम चंदनपुर निवासी सुभाष यादव तथा कोतवाली बेवर के ग्राम धर्मनेर निवासी नीरज यादव को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से 12 बोर की पांच एक नाली बंदूक, 12 बोर की एक दोनाली बंदूक, 23 कारतूस 12 बोर, 315 बोर का तमंचा, एक खाली कारतूस, आधा दर्जन शस्त्र बनाने एवं नवीकरण से संबंधित मोहरें, 12 अवैध शस्त्र लाइसेंस तथा 10 अधूरे लाइसेंस बरामद किए गए हैं।

मीणा ने बताया कि ये शातिर लोग अवैध रूप से शस्त्र लाइसेंस बनाते थे और उसी लाइसेंस से दुकानों से कारखानों में बनी बंदूके खरीदते थे और जरूरत पड़ने पर स्वयं ही लाइसेंस का नवीनीकरण भी करते थे।

Related Story

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!