UP उपचुनाव: घोसी विधानसभा का कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी

Edited By Ajay kumar,Updated: 21 Oct, 2019 10:12 AM

up by election voting continues amid tight security for ghosi assembly

यूपी के 354 घोसी विधान सभा उपचुनाव में मतदान जारी हो चुका है। सुबह से ही मतदाता लाइनों में लगकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। इस चुनाव को सम्पन्न कराने के लिए बड़ी संख्या में पैरामिलेट्री फोर्स के साथ ही पुलिस...

मऊ: यूपी के 354 घोसी विधान सभा उपचुनाव में मतदान शुरू हो चुका है। सुबह से ही मतदाता लाइनों में लगकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। इस चुनाव को सम्पन्न कराने के लिए बड़ी संख्या में पैरामिलेट्री फोर्स के साथ ही पुलिस बल की तैनाती भी की गई है। अभी तक शांति पूर्ण ढंग से चुनाव में मतदान संपन्न हो रहा है । 


बता दें घोसी सीट के लिए हो रहे इस उपचुनाव में 11 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमाने के लिए मैदान में उतरे हैं। यहां 4 लाख 23 हजार 952 मतदाता इनका भाग्य तय करेंगे। इसमें पुरूष मतदाताओं की संख्या 2 लाख 28 हजार 854 है, जबकि  महिला मतदाताओं की संख्या 1 लाख 95 हजार 94 है। यह मतदाता 454 बूथों पर अपने मतदान का प्रयोग करेंगे।
PunjabKesari
454 ईवीएम से वोट देने की व्यवस्था: जिलाधिकारी
यहां 454 ईवीएम के माध्यम से वोट देने की व्यवस्था की गई है। इस दौरान 27 सेक्टर, 4 जोनल व 12 स्ट्रेटिक मजिस्ट्रेटों की इन पर पैनी नजर रहेगी। घोसी विधानसभा उपचुनाव में सुरक्षा बलों की कड़ी निगरानी में मतदान कराने की तैयारी है। इसके लिए बूथों पर पैरामिलिट्री फोर्स के साथ-साथ भारी संख्या में पुलिस के जवान भी तैनात किये गये हैं। इसके अतिरिक्त शांति  बनाये रखने के लिए भी सीआरपीफ  के साथ पीएसी फोर्स की भी तैनाती की गयी है। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!