ललितपुर में साहूकार से परेशान किसान ने की आत्महत्या:  ब्लैंक चेकों-स्टाम्प पर साइन लेकर नहीं दिये पैसे तो फंदे पर लटका

Edited By Mamta Yadav, Updated: 23 Jun, 2022 09:07 PM

troubled farmer commits suicide in lalitpur

उत्तर प्रदेश में ललितपुर के नाराहट थानाक्षेत्र में साहूकार से परेशान किसान ने गुरूवार को आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि थाना नाराहट क्षेत्र के ग्राम देवरी निवासी खेमचंद्र पुत्र नारायणदास कुर्मी ने गांव से दूर अपने खेत पर बने मुर्गी फार्म हाउस पर...

ललितपुर: उत्तर प्रदेश में ललितपुर के नाराहट थानाक्षेत्र में साहूकार से परेशान किसान ने गुरूवार को आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि थाना नाराहट क्षेत्र के ग्राम देवरी निवासी खेमचंद्र पुत्र नारायणदास कुर्मी ने गांव से दूर अपने खेत पर बने मुर्गी फार्म हाउस पर फांसी लगा ली। ग्रामीणों ने जब मुर्गी फार्म हाउस पर शव लटकता देखा तो सूचना परिजनों को दी।

मृतक खेमचंद्र के भाई भैयाजू ने बताया कि खेमचंद्र की एक साहूकार से पांच लाख रुपए ब्याज पर लेने की बात हुई थी, जिसके एवज में साहूकार ने खेमचंद्र से पंजाब नेशनल बैंक के सात ब्लैंक चेक और कोरे स्टांप पेपर पर हस्ताक्षर करा लिये थे और उसको रुपए एक माह बाद देने की कहकर टरका दिया गया था।       

वह कई बार साहूकार के पास रूपये लेने गया, लेकिन साहूकार ने उसे रूपये नहीं दिये व न ही उसके चेक व स्टाम्प पेपर वापिस किया, जिसके चलते वह मानसिक तनाव में चल रहा था, जिसकी शिकायत उसने पुलिस से की थी, लेकिन कोई कार्रवाई न होने के कारण उसके भाई को यह आत्मघाती कदम उठाना पड़ा। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव कब्जे में लेकर जांच प्रारम्भ कर दी है।

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!