वाराणसी जनपद के सबसे बड़े हॉट दक्षिणी सीट पर दो ब्राह्मणों के बीच अब होगा सीधा मुकाबला

Edited By Imran, Updated: 07 Feb, 2022 05:53 PM

there will now be a direct contest between two brahmins

आज समाजवादी पार्टी ने वाराणसी के 2 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया, जहां वाराणसी के सबसे हॉट दक्षिणी सीट से युवा चेहरा किशन दिक्षित और सेवापुरी से सुरेंद्र सिंह पटेल को टिकट मिला।

वाराणसी: आज समाजवादी पार्टी ने वाराणसी के 2 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया, जहां वाराणसी के सबसे हॉट दक्षिणी सीट से युवा चेहरा किशन दिक्षित और सेवापुरी से सुरेंद्र सिंह पटेल को टिकट मिला। इससे पहले कल देर रात वाराणसी के 6 विधानसभा सीटों पर भाजपा ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। 

बता दें कि वाराणसी की दक्षिणी विधानसभा सीट सबसे प्रमुख मानी जाती है क्योंकि दक्षिण भारत के अलावा कई प्रांतों से वहां पर लोग रहते हैं और इससे पहले वहां से भाजपा के सात बार के विधायक श्यामदेव राय चौधरी दादा का टिकट काटकर डॉक्टर नीलकंठ तिवारी को 2017 में पार्टी ने टिकट दिया था जो महागठबंधन से एक बड़े काटेंदार मुकाबले में जीत हासिल कर विधायक बने और संस्कृति पर्यटन मंत्री भी।

इस बार उस सीट पर समाजवादी पार्टी ने भी ब्राह्मण चेहरा किशन दीक्षित को मैदान में उतारा है , जिसके बाद लड़ाई काफ़ी रोमांचक मानी जा रही है जिसमे  ब्राह्मण बाहुल्य वोटर और उम्मीदवार की वजह से जीत हार का फैसला भी काफी कम रहेगा। इसके अलावा इसी विधानसभा क्षेत्र में 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक  बना काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर भी है जो इस बार आस्था के साथ साथ सियासत का भी प्रमुख केंद्र रहा । अब आने वाले समय में देखना होगा की इस दक्षिणी विधानसभा में जनता किस उम्मीदवार पर भरोसा जताती है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!