MLA पर फूल बरसाने का मामला: स्वतंत्र देव बोले- किसी व्‍यक्ति विशेष पर नहीं कार्यकर्ताओं पर बरसा रहा था फूल

Edited By Umakant yadav,Updated: 26 Oct, 2020 12:56 PM

swatantra dev said  it was raining on the workers not on any individual

बलिया के दुर्जनपुर कांड को लेकर विवादों में घिरे एक भाजपा विधायक पर कथित रूप से फूल बरसाने का वीडियो वायरल होने के बाद पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह ने सोमवार को कहा कि वह किसी व्‍यक्ति विशेष...

बलिया/लखनऊ: बलिया के दुर्जनपुर कांड को लेकर विवादों में घिरे एक भाजपा विधायक पर कथित रूप से फूल बरसाने का वीडियो वायरल होने के बाद पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह ने सोमवार को कहा कि वह किसी व्‍यक्ति विशेष पर नहीं बल्कि कार्यकर्ताओं पर फूल बरसा रहे थे। सिंह ने दावा किया कि रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर कांड में पुलिस निष्‍पक्ष जांच कर रही है और इस मामले में सरकार या संगठन की ओर से कोई दबाव नहीं है।

प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष ने सोमवार को बातचीत में कहा कि दुर्जनपुर मामले में भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह को नोटिस देकर जवाब मांगा गया है और इस मामले में निष्‍पक्ष कार्रवाई होगी। उल्‍लेखनीय है कि स्वतंत्र देव सिंह गत 23 अक्‍टूबर को बलिया जिले के सिकंदरपुर क्षेत्र के कठौड़ा ग्राम में एक मंदिर का भूमि पूजन करने पहुंचे थे। इसी कार्यक्रम का एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें वह कथित रूप से भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह पर फूल बरसाते दिख रहे हैं। वीडियो में सुरेंद्र सिंह प्रदेश अध्‍यक्ष के बगल में बैठे नजर आ रहे हैं। दुर्जनपुर कांड में अपने रुख को लेकर सुरेंद्र सिंह विवादों में घिरे हैं और इसलिए फूल बरसाने वाले मामले ने तूल पकड़ लिया है।

बलिया जिले के रेवती क्षेत्र के दुर्जनपुर ग्राम में सरकारी सस्‍ते गल्‍ले की दुकान के आवंटन के दौरान गत 15 अक्‍टूबर को दो पक्षों के विवाद में 46 वर्षीय जयप्रकाश पाल की कथित रूप से हत्‍या कर दी गयी थी। हत्‍या का आरोप स्‍थानीय भाजपा नेता धीरेंद्र प्रताप सिंह पर लगा और इस घटना के बाद से ही विधायक सुरेंद्र सिंह ने धीरेंद्र प्रताप के समर्थन में खुलकर बोलना शुरू कर दिया।

इस बीच वायरल वीडियो के मद्देनजर जयप्रकाश पाल के भाई सूरज पाल ने कहा, ''हमारे परिवार को उम्‍मीद थी कि भाजपा नेतृत्‍व विधायक पर कार्रवाई करेगा लेकिन कार्रवाई के नाम पर सिर्फ दिखावा हो रहा है।'' इस संदर्भ में स्‍वतंत्र देव सिंह ने कहा, ''हम मूल्‍यों और सिद्धांतों की राजनीति करते हैं। विधायक को नोटिस देकर जवाब मांगा गया है और जो भी दोषी है उसे सजा जरूर मिलेगी। पुलिस निष्‍पक्ष जांच कर रही है।''

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!