Ayodhya: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने जारी की मंदिर निर्माण की ताजा तस्वीरें, देखें कितना बनकर हुआ तैयार

Edited By Anil Kapoor,Updated: 02 May, 2023 03:47 PM

sri ram janmabhoomi teerth trust released latest pictures of temple construction

राम भक्तों के लंबे इंतजार के बाद भव्य और दिव्य रामलला का मंदिर निर्माण कार्य लगातार जारी है, निर्माण कार्य की प्रगति को लेकर राम भक्तों में उत्सुकता बनी रहती है। राम भक्त समय-समय पर मंदिर निर्माण की प्रगति जानना चाहते हैं। इसी को लेकर श्री राम...

अयोध्या(संजीव आजाद): राम भक्तों के लंबे इंतजार के बाद भव्य और दिव्य रामलला का मंदिर निर्माण कार्य लगातार जारी है, निर्माण कार्य की प्रगति को लेकर राम भक्तों में उत्सुकता बनी रहती है। राम भक्त समय-समय पर मंदिर निर्माण की प्रगति जानना चाहते हैं। इसी को लेकर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट समय-समय पर मंदिर निर्माण की तस्वीरें अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जारी करता रहता है। इसी कड़ी में तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से राम मंदिर निर्माण की ताजा तस्वीरें साझा की गई है।

PunjabKesari

तीव्र गति से लगातार जारी है रामलला के मंदिर का निर्माण कार्य
अयोध्या में भव्य और दिव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य लगातार जारी है। प्रथम तल का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है और छत की ढलाई कार्य चल रहा है। मंदिर के प्रथम तल और गर्भगृह का निर्माण कार्य अक्टूबर 2023 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है और प्रभु श्री रामलला को जनवरी 2024 में मकर संक्रांति के बाद किसी भी शुभ मुहूर्त में स्थाई मंदिर में विराजमान कर दिया जाएगा। भगवान रामलला के स्थाई मंदिर में विराजमान होने के बाद लाखों श्रद्धालु रोजाना भगवान राम लला का दर्शन पूजन करेंगे। श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने राम मंदिर जाने के लिए 3 मार्ग बनाए हैं राम पथ, जन्मभूमि पथ, भक्ति पथ इन 3 पथ से होकर के श्रद्धालु रामलला के मंदिर पहुंचेंगे।

PunjabKesari

बंसी पहाड़पुर के पत्थरों से तैयार किया जा रहा है रामलला का भव्य मंदिर
भगवान रामलला के मंदिर को कुछ इस तरह से बनाया जा रहा है कि जब  मंदिर बनकर तैयार होगा, तो सभी राम भक्तों के मन को मोह लेगा। राम मन्दिर निर्माण कार्य की तस्वीर श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट समय-समय पर अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर जारी करते रहते हैं। सभी राम भक्तों के मन में यह इच्छा रहती है कि हमारे आराध्य प्रभु श्री राम का मंदिर किस तरह से बन रहा है। मंदिर निर्माण कार्य की प्रगति को राम भक्त कैसे देख सके इसके लिए यह तस्वीर जारी किया जाता है और इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि किस तरह से बंसी पहाड़पुर के पत्थरों से रामलला के मंदिर को बनाया जा रहा है और बंसी पहाड़पुर के पत्थर देखने में खूबसूरत और बहुत ही मजबूत होते हैं।

PunjabKesari

रामनवमी के दिन रामलीला के मस्तक पर तिलक करेंगे सूर्य की किरणें
भगवान रामलला के मंदिर को इस तरह से बनाए जा रहा है कि रामनवमी के दिन दोपहर में भगवान रामलला के मस्तक को सूर्य की किराने तिलक करेगी, जिसके लिए विशेषज्ञों की टीम भी लगाई गई है और इसी अनरूप से मंदिर का निर्माण कार्य किया जा रहा है। साथ ही मंदिर को इतना मजबूत बनाया जा रहा है कि भविष्य में कभी भी किसी भी तरह का कोई भी भूकंप आता है तो मंदिर को किसी भी तरह का कोई भी नुकसान न पहुंचे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!