Pratapgarh Crime News: पुलिस के हत्थे चढ़ा तस्कर, 30 लाख रूपये की अवैध शराब के साथ अरेस्ट

Edited By Ramkesh,Updated: 12 Feb, 2024 05:55 PM

smuggler caught by police arrested with illicit liquor worth rs 30 lakh

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में पुलिस ने लखनऊ- प्रयागराज राजमार्ग पर पुराना बाबू गंज के सामने एक ट्रक में भरकर ले जायी जा रही 420 पेटी अवैध शराब जब्त कर ली है। पकड़ी गयी अवैध शराब की बाजार कीमत 30 लाख रूपये बतायी जा रही है।

प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में पुलिस ने लखनऊ- प्रयागराज राजमार्ग पर पुराना बाबू गंज के सामने एक ट्रक में भरकर ले जायी जा रही 420 पेटी अवैध शराब जब्त कर ली है। पकड़ी गयी अवैध शराब की बाजार कीमत 30 लाख रूपये बतायी जा रही है। अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी संजय राय ने सोमवार को बताया कि पुराना बाबू गंज के सामने दो ट्रकों का एक्सीडेंट हो जाने एवं घायलों के उपचार हेतु डायल 112 पर सूचना प्राप्त हुई थी। इस सूचना पर तत्काल थाना पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा कि दो ट्रक पलटे हुए हैं, जिससे पूरा यातायात बंद हो गया था। जिसमें ट्रक चालक व परिचालक को चोट लगी हुई थी।

तत्काल घायलों को इलाज हेतु अस्पताल ले जाया गया। जेसीबी व हाइड्रा की मदद से ट्रक को रोड़ से किनारे करवाया गया तथा यातायात व्यवस्था एक तरफ से संचालित करायी गयी। राजस्थान के नंबर वाले ट्रक के तिरपाल को हटाकर देखा गया तो लकड़ी का बुरादा भरा हुआ मिला जिसको हाइवे से हटवाने का प्रयास किया गया तो उसमें से पेटियों के गिरने की आवाज आयी तिरपाल को ठीक से हटाकर देखा गया तो ट्रक के अन्दर काफी मात्रा में विदेशी शराब की पेटियां भरी हुईं थी। बरामद ट्रक को धारा 102 सीआरपीसी में जब्त किया गया। 

उक्त बरामदगी के सम्बन्ध में थाना कुण्डा में मु0अ0सं0 41/24 धारा 60, 60(क), 63 आबकारी अधिनियम व धारा 419, 420, 467, 468, 471, 272, 273 भादवि* का अभियोग पंजीकृत किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्त गुरुदेव सिंह पुत्र स्वर्गीय अनोख सिंह निवासी तेजनगर कालोनी समाना जिला पटियाला पंजाब का रहने वाला है। पूछताछ में चालक व परिचालक ने बताया कि इस ट्रक में लदी अवैध मिश्रित शराब है इसको यह लोग स्प्रिट से बनाते हैं और इसपर फर्जी बार कोड़ लगा देते हैं । माल पकड़ने से बचाने और पुलिस को धोखा देने की नीयत से गाड़ी में लादकर उसके उपर चारो तरफ लकड़ी का बुरादा भर लेतें हैं जिससे चेकिंग में पकडे न जायें ।        उन्होंने बताया कि वह यह अवैध शराब पंजाब से बिहार ले जा रहे थे। वे और ट्रक मालिक मिलकर यह काम करते हैं।

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!