सहारनपुर: रेलवे ट्रैक के नीचे से मिट्टी धंसी, अनेको रेलगाड़ियां जहां की तहां रोकनी पड़ी

Edited By Imran,Updated: 26 Sep, 2022 04:36 PM

saharanpur earthquake fell from under railway track

लगातार हो रही बारिश से सहारनपुर फाटक के पास रेलवे ट्रैक धंसने से अनेको रेलगाड़ियां जहाँ की तहाँ रोकनी पड़ी। हालांकि गनीमत यह रही कि दिन होने की वजह से ट्रैक दिख गया।

सहारनपुर: लगातार हो रही बारिश से सहारनपुर फाटक के पास रेलवे ट्रैक धंसने से अनेको रेलगाड़ियां जहाँ की तहाँ रोकनी पड़ी। हालांकि गनीमत यह रही कि दिन होने की वजह से ट्रैक दिख गया। यदि यही हादसा रात में हुआ होता तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था। ज्ञात रहे कि पहाड़ो तथा मैदानी इलाकों में हो रही लगातार बारिश से यमुना नदी का जलस्तर भी काफी बढ़ गया है। इसके साथ ही यमुना नदी के आसपास क्षेत्रों में जलभराव हो गया है। रेलवे  लाइन के आसपास भी बारिश का काफी पानी इकट्ठा हो गया है। 

PunjabKesari

सोमवार सुबह 11 बजे के आसपास सहारनपुर रेलवे फाटक के पास निर्माणाधीन रेलवे फ्रेट कॉरिडोर के नीचे से जा रही भूमिगत केबल से रेलवे लाइन के एक ओर से दूसरी ओर पानी का रिसाव होना शुरू हुआ। पानी का रिसाव बढ़ने के साथ ही मिट्टी भी बह कर निकलने लगी। और कुछ ही देर में ट्रैक के नीचे से मिट्टी निकल जाने से फाटक के करीब ट्रैक करीब दो फुट नीचे धंस गया। तथा ट्रैक के नीचे की मिट्टी भी निकल गई।

PunjabKesari

दोपहर करीब 1-30 बजे ट्रैक दोनों ओर से रेल यातायात के लिए बन्द कर दिया गया। रेलवे विभाग ने आनन फानन में अमृतसर से सहरसा बिहार की ओर जाने वाली जनसेवा एक्सप्रेस को घटनास्थल से 200 मीटर पीछे रुकवा लिया।

PunjabKesari

इसके साथ ही सरसावा रेलवे स्टेशन पर अकालतख्त एक्सप्रेस तथा एक मालगाड़ी को भी रोक दिया गया। तथा उसके बाद ट्रैक को ठीक करने का काम रेलवे विभाग की ओर से शुरू किया गया। लेकिन ट्रैक के नीचे जे मिट्टी तथा बजरी आदि निकल जाने से भराव और ट्रैक की मरम्मत में काफी वक्त लग सकता है। बिहार जाने वाली ट्रेन के यात्री समाचार लिखे जाने तक मौके पर ही खड़े थे। जबकि सरसावा स्टेशन पर रोकी गयी अकाल तख्त एक्सप्रेस तथा मालगाड़ी को वापिस सहारनपुर की ओर रवाना कर दिया गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!