Prayagraj Mahakumbh: प्रयागराज महाकुंभ के लिए शासन से मिला 340.59 करोड़, होंगे ये महत्वपूर्ण काम

Edited By Imran,Updated: 23 May, 2023 12:42 PM

prayagraj mahakumbh received 340 59 crores for mahakumbh

Prayagraj Mahakumbh: प्रयागराज महाकुंभ की तैयारियों के लिए शासन से मिला 340.59 करोड़ रूपए लागत की 87 परियोजनाओं की मंजूरी मिल गई है। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर ने बैठक में अधिकारीयों से कहा है कि ह सब काम महाकुम्भ मेला से पहले मानक एवं गुणवत्ता के साथ...

Prayagraj Mahakumbh: प्रयागराज महाकुंभ की तैयारियों के लिए शासन से मिला 340.59 करोड़ रूपए लागत की 87 परियोजनाओं की मंजूरी मिल गई है। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर ने बैठक में अधिकारीयों से कहा है कि ह सब काम महाकुम्भ मेला से पहले मानक एवं गुणवत्ता के साथ पूरा करा लिया जाए। महाकुम्भ मेला-2025 का लोगो और थीम बना लिया जाए। 

340.59 करोड़ रूपए लागत की 87 परियोजनाएं
 आपको बता दें कि  प्रयागराज में एलटी ओवरहेड लाइनों को भूमिगत विद्युत उपकेन्द्रों व ट्रांसफार्मरों की क्षमतावृद्धि, नए उपकेन्द्रों व ट्रांसफार्मर की स्थापना, क्षतिग्रस्त लाइनों का परिवर्तन व नई लाइनें बिछाई जाएंगी। सड़को को चौरीकरण किया जाएगा। इसके साथ ही  मागों के नवनिर्माण कराया जाएगा। नलकूपों के रिबोर, मेला क्षेत्र में स्थाई पाइप लाइन बिछाने एवं नलकूप निर्माण आदि कार्य कराए जाएंगे।
PunjabKesari
वहीं, 87 परियोजनाओं के अंदर ही मोती लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में बर्न एवं प्लास्टिक सर्जरी वार्ड के विस्तार के लिए 20 बिस्तरों के वार्ड की स्थापना केन्द्रीयकृत डायग्नोस्टिक ब्लॉक एवं ब्लड बैंक का निर्माण किया जाएगा, अतिथि गृह का निर्माण, सभागार भवन का विस्तार, नवीनीकरण और सौंदर्यीकरण तथा चिकित्सीय उपकरणों का क्रय किया जाएगा।
PunjabKesari
इसके अलावा मनोहर दास नेत्र चिकित्सालय में प्रतिक्षालय, रजिस्ट्रेशन काउंटर, मेन गेट एवं सुरक्षा केबिन का निर्माण, मरीजों को पौष्टिक आहार उपलब्ध कराने हेतु आधुनिक रसोई घर का निर्माण, इमरजेन्सी विभाग का विस्तार कराया जाएगा। मूरतगंज बस स्टेशन का निर्माण, वर्कशॉप की रिमॉडलिंग का कार्य आर0एम0 कार्यालय राजापुर प्रयागराज में कंट्रोल रूप का निर्माण आदि कराया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!