200 करोड़ से ज्यादा का कैश रखने वाला कारोबारी पीयूष जैन गिरफ्तार, ट्रांजिट रिमांड पर अहमदाबाद ले जाएगी DGCI

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 27 Dec, 2021 10:14 AM

piyush jain a businessman with more than 200 crore cash arrested

कानपुर जिले में छापे के दौरान 150 करोड़ रुपए की नकदी मिलने की घटना से सुर्खियों में आए कानपुर के व्यवसाई पीयूष जैन को कर चोरी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी...

कानपुर: कानपुर जिले में छापे के दौरान 150 करोड़ रुपए की नकदी मिलने की घटना से सुर्खियों में आए कानपुर के व्यवसाई पीयूष जैन को कर चोरी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। कानपुर में जीएसटी के संयुक्त आयुक्त सुरेंद्र कुमार ने रविवार को बताया कि पीयूष जैन को कर चोरी के आरोप में कानपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि पीयूष को आगे की कार्यवाही के लिए कानपुर से अहमदाबाद ले जाया जा सकता है। 
PunjabKesari
एक अन्य अधिकारी ने नाम उजागर न करने की शर्त पर बताया कि गत बृहस्पतिवार को पीयूष जैन के विभिन्न परिसरों में हाल में मारे गए छापे के दौरान सोने और चांदी समेत कुल 257 करोड रुपए की संपत्ति बरामद की गई थी। उन्होंने बताया कि बरामद रकम कथित रूप से एक माल ट्रांसपोर्टर द्वारा नकली चालान और बिना ई-वे बिल के माल भेजने से जुड़ी है। 
PunjabKesari
ज्ञातव्य है कि पिछले बृहस्पतिवार को कन्नौज में इत्र उद्योग समेत अन्‍य कारोबार से जुड़े कानपुर के कारोबारी के आवास और अन्‍य परिसरों में चल रही छापेमारी में कथित तौर पर करोड़ों रुपये की बेहिसाब नकदी की बरामद की गई थी। जीएसटी खुफिया और आयकर विभाग के एक सूत्र ने बताया कि कारोबारी के यहां से केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी), आयकर विभाग और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की खुफिया इकाई ने कथित तौर पर 150 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद की है। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!