देशद्रोह के आरोप में बंद PFI सदस्य कप्पन ने कोर्ट में दी अर्जी, कहा-  JRF परीक्षा में शामिल होने की दें अनुमति

Edited By Moulshree Tripathi, Updated: 31 Oct, 2020 08:27 AM

pfi member kappan filed an application in the court

उत्तर प्रदेश के हाथरस में 19 वर्ष की लड़की के साथ हुए गैंगरेप के बाद देशद्रोह के आरोप में पकड़े गए चार युवकों में से एक केरल निवासी कप्पन सिद्दीकी ने मथुरा की एक

मथुराः उत्तर प्रदेश के हाथरस में 19 वर्ष की लड़की के साथ हुए गैंगरेप के बाद देशद्रोह के आरोप में पकड़े गए चार युवकों में से एक केरल निवासी कप्पन सिद्दीकी ने मथुरा की एक अदालत से विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा संचालित जेआरएफ परीक्षा में शामिल होने की अनुमति मांगी है।

सिद्दीकी के अधिवक्ता मधुबन दत्त चतुर्वेदी ने बताया,‘‘ केरल के मल्लपुरम निवासी पत्रकार कप्पन सिद्दीकी ने जेआरएफ परीक्षा में शामिल होने के लिए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अंजू राजपूत की अदालत में अर्जी दाखिल की है। उन्हें यह परीक्षा पांच नवंबर को लखनऊ में देनी है।'' चतुर्वेदी के अनुसार न्यायाधीश ने कप्पन के संबंध में पुलिस से परीक्षा संबंधी जानकारी पर एक रिपोर्ट दो नवंबर तक देने के निर्देश दिए हैं और अदालत इस मामले पर उसी दिन फैसला सुनाएगी।

गौरतलब है कि पेशे से पत्रकार कप्पन सिद्दीकी को भी दिल्ली से हाथरस जाते समय तीन अन्य सदस्यों के साथ गिरफ्तार किया गया था। इन सभी पर देशद्रोह एवं दंगा भड़काने का प्रयास करने तथा सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया था। चारों वर्तमान में मथुरा जिला कारागार में निरुद्ध है। इनमें से तीन अन्य युवक अपनी जमानत की अर्जी दाखिल कर चुके हैं।

 

 

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!