दिल्ली-NCR से दीपावली मनाने लखनऊ आने वाले लोगों की होगी कोरोना जांच

Edited By Umakant yadav,Updated: 13 Nov, 2020 01:13 PM

people coming to lucknow to celebrate diwali from delhi ncr will have corona

दूसरे प्रदेशों खासकर दिल्ली और एनसीआर से दीपावली त्योहार मनाने राजधानी लखनऊ आने वाले लोगों की कोविड 19 की जांच होगी। इसके लिए शुक्रवार से शहर के सभी बस अड्डों...

लखनऊ: दूसरे प्रदेशों खासकर दिल्ली और एनसीआर से दीपावली त्योहार मनाने राजधानी लखनऊ आने वाले लोगों की कोविड 19 की जांच होगी। इसके लिए शुक्रवार से शहर के सभी बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों और हवाई अड्डे पर स्वास्थ्य विभाग ने 13 मेडिकल टीमें लगाई हैं।

स्वास्थ्य विभाग की यह टीमें बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन और हवाई अडडे पर दूसरे प्रदेशों से आने वाले यात्रियों की जांच करेंगी और सभी यात्रियों का मोबाइल नंबर और पता नोट करेंगी। जो लोग संदिग्ध पाये जायेंगे, उनके घर पर जाकर उनकी कोविड जांच की जाएगी। राजधानी लखनऊ में अब तक 66,237 कोविड 19 के रोगी पाये जा चुके है जिनमें से 917 रोगियों की मौत हो चुकी है।

राजधानी के मुख्य चिकित्साधिकारी डा संजय भटनागर ने शुक्रवार को बताया कि शहर में त्योहार पर संक्रमण फैलने की आशंका है। ऐसे में दूसरे प्रदेशों से आने वाले यात्रियों पर खास नजर रखी जा रही है। बस अड्डे, रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डे पर आने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है। विशेषकर दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र :एनसीआर: से त्योहार मनाने के लिए आने वाले यात्रियों पर विशेष नजर रखी जा रही है। इसके अलावा मुंबई से आने वाले यात्री भी स्वास्थ्य विभाग के राडार पर होंगे।

उन्होंने बताया कि इसके लिये स्वास्थ्य विभाग ने 13 टीमें तैनात की हैं। इनमें कैसरबाग,चारबाग,आलमबाग, कमता बस अडडा, चारबाग बड़ी लाइन, चारबाग छोटी लाइन, मानक नगर, बादशाह नगर, सिटी स्टेशन, ऐशबाग, गोमती नगर, आलमनगर रेलवे स्टेशनों तथा चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर टीमें तैनात की गयी हैं।

डा. भटनागर ने बताया कि बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच का काम शुक्रवार से शुरू हो गया है और यह काम रविवार 15 नवंबर तक चलेगा। गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना का प्रकोप एक बार फिर तेजी से बढ़ गया है, इसी कारण जिला प्रशासन ने यह सावधानियां बरतने का निर्देश दिया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!