पाकिस्तानी बहनों की फरारी का मामला, फर्जी कागजात बनाने वालों पर होगी कार्रवाई

Edited By Anil Kapoor,Updated: 05 May, 2019 11:16 AM

pakarani sisters will be absconding fake papers will be taken on action

48 घंटे बीत जाने के बावजूद नगर कोतवाली पुलिस अभी तक मटिया महल से फरार चल रही दोनों पाकिस्तानी बहनों का कुछ अता-पता नहीं लगा सकी है। जबकि इनके 2 पाकिस्तानी भाई गुरुवार की रात गिरफ्तार कर जेल भेजे जा चुके हैं।

 

सहारनपुर: 48 घंटे बीत जाने के बावजूद नगर कोतवाली पुलिस अभी तक मटिया महल से फरार चल रही दोनों पाकिस्तानी बहनों का कुछ अता-पता नहीं लगा सकी है। जबकि इनके 2 पाकिस्तानी भाई गुरुवार की रात गिरफ्तार कर जेल भेजे जा चुके हैं। अब पुलिस उनके नाम के फर्जी कागजात तैयार करने वालों पर शिकंजा कसने की तैयारी में लगी है।

ज्ञात रहे कि मूल रूप से निवासी नदीम अहमद ने करीब 35 वर्ष पूर्व पाकिस्तान की रहने वाली फरहाना से निकाह कर लिया था। 45 दिन के वीजा पर आई फरहाना वीजा अवधि समाप्त हो जाने पर नदीम अहमद को साथ लेकर पाकिस्तान लौट गई थी। पाकिस्तान में उसके 3 बच्चे हमद, शाजिया और अनस हुए। इसके बाद वह पति और बच्चों के साथ सहारनपुर के मटिया महल में आकर रहने लगी थी मगर फिर वीजा अवधि समाप्त होने पर पति, बच्चों के साथ पाकिस्तान चली गई थी और जब दोबारा भारत लौटी तो उसकी गोद में छोटे बच्चे के रूप में बेटी अनम भी थी।

इसके बाद यहां रहते हुए नदीम अहमद ने बच्चों के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र, पैन कार्ड, आधार कार्ड, वोटर आईडी और अन्य प्रमाण पत्र, जन्म तिथि व नाम में फेरबदल कर नगर पंचायत कार्यालय नानौता से बनवा लिए थे और उन्हीं के आधार पर अपने दोनों बेटों के पासपोर्ट भी बनवा लिए। फिर भारत की नागरिकता प्राप्त करने के लिए भी आवेदन किया था। पासपोर्ट की पुलिस जांच के दौरान सारा फर्जीवाड़ा सामने आया। तब तक नदीम अहमद की मौत हो चुकी थी और फर्जीवाड़ा खुलने पर पुलिस ने गुरुवार को दोनों भाइयों हमद और अनस को गिरफ्तार कर लिया था जबकि यहां से इनकी दोनों बहनें शाजिया और अनम फरार हो गई।

चारों आरोपी भाई-बहनों के खिलाफ एलआईयू के दारोगा अमित मलिक की ओर से नगर कोतवाली में मामला दर्ज है मगर 48 घंटे बीत जाने के बावजूद फरार दोनों बहनें अभी तक पुलिस को नहीं मिल सकी हैं। एसएसपी दिनेश कुमार पी का कहना है कि दोनों की गिरफ्तारी के प्रयास चल रहे हैं, साथ ही पुलिस अब चारों भाई-बहनों के फर्जी प्रमाण पत्र तैयार करने वाले लोगों पर भी कार्रवाई करने की तैयारी में लग गई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!