विरोधियों पर बरसे योगी, बोले- जिन्होंने यूपी में कानून व्यवस्था को व्हील चेयर पर लाया आज वह खुद ही व्हील चेयर पर हैं

Edited By Ramkesh,Updated: 03 May, 2023 07:07 PM

order in up in a wheel chair today they themselves are lying in a wheel chair

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने नगर निकाय चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में ताबड़तोड़ प्रचार कर रहे हैं। इसी क्रम में सीएम योगी ने आज यानी बुधवार को आजमगढ़, मऊ, संतकबीर नगर में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सपा- बसपा पर जमकर जुबानी...

लखनऊ: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने नगर निकाय चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में ताबड़तोड़ प्रचार कर रहे हैं। इसी क्रम में सीएम योगी ने आज यानी बुधवार को आजमगढ़, मऊ, संतकबीर नगर में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सपा- बसपा पर जमकर जुबानी हमला बोला। योगी ने कहा कि जो लोग यूपी की कानून व्यवस्था को व्हील चेयर लाया आज वह खुद ही व्हील चेयर में पड़े हैं। उन्होंने कहा कि जब उनकी सरकार थी तब रामलीली का आयोजन पर रोक लगा दी जाती थी। लेकिन जब से उत्तर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार आई है तब से प्रदेश में रामलीला और कांवड़ यात्रा पर रोक नहीं लगती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के तमाम नगरों को 'स्‍मार्ट और सुरक्षित' बनाने के लिए नगर निकायों में 'अच्‍छे लोगों' का चुना जाना जरूरी है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशियों के जीतने से ‘डबल इंजन' की सरकार के साथ तीसरा इंजन भी जुड़ेगा और विकास पांच गुनी रफ्तार से हो सकेगा।

PunjabKesari
‘डबल इंजन' की सरकार के साथ तीसरा इंजन भी जुड़ेगा: योगी
मुख्यमंत्री ने संत कबीर नगर में नगर निकाय चुनावों के लिए भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘हमारे शहर ‘सेफ सिटी' बन सकें, ‘स्मार्ट सिटी' और ‘नॉलेज सिटी' बन सकें, इसके लिए नगर निकायों में भी अच्छे लोगों का निर्वाचित होना आवश्यक है। (इन निकायों में) पूर्ण बहुमत से ‘डबल इंजन' की सरकार के साथ तीसरा इंजन भी जुड़ेगा जो विकास को दोगुना नहीं, बल्कि तीन गुना और पांच गुना आगे बढ़ाएगा।'' उन्‍होंने कहा, ''विकास के लिए कभी पैसे की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। अब किसी व्यापारी की सम्‍पत्ति पर कब्जा करने का कोई भी दुस्साहस नहीं करेगा, इसलिए नगर निकाय चुनाव में भी भाजपा के सभी प्रत्याशियों को भारी बहुमत से विजयी बनाएं।'

PunjabKesari

भाजपा ने बिना भेदभाव के योजनाओं को हर व्यक्ति तक पहुंचाया
आदित्यनाथ ने कहा, ''हमने विकास को खंडों में बांटकर नहीं देखा। हमने गरीब कल्याण की योजनाओं को बिना किसी भेदभाव के हर व्यक्ति तक पहुंचाया है। ऐसा करने से पहले हमने उसकी जाति और मजहब नहीं देखा। अगर वह प्रदेश का नागरिक है तो उसे शासन की योजनाओं का लाभ मिलना ही चाहिए। आज किसी गुंडे के हाथ में तमंचा नहीं है। आज युवाओं के हाथ में टैबलेट है। राज्‍य सरकार प्रदेश के दो करोड़ युवाओं को टैबलेट दे रही है। अब तक 20 लाख युवाओं को (यह) दिया जा चुका है, बाकी के लिए लगातार प्रयास जारी है।'' मुख्‍यमंत्री ने दावा किया, ''पहले हमारे नगरों में कूड़े का ढेर लगता था, मगर आज नगरीय व्यवस्था स्वच्छ और सुंदर दिखाई देती है। जल निकासी के लिए आरसीसी के नाले बनाये जा रहे हैं। सड़कों को चौड़ा किया जा रहा है। एलईडी स्ट्रीट लाइट चमकती है, लगता है कि अब नगर कूड़े के ढेर नहीं, बल्कि स्मार्ट सिटी हैं।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि नगरीय क्षेत्रों में शोहदों का आतंक नहीं, बल्कि अब ये ‘सेफ सिटी' बनने की ओर अग्रसर हैं।'' उन्‍होंने संत कबीर की परिनिर्वाण स्‍थली का जिक्र करते हुए कहा, ''पहले यह माना जाता था कि मगहर में मृत्यु का मतलब सीधे-सीधे नरक जाना होता है, लेकिन उस धारणा को संत कबीर ने बदला और आज भी मगहर में उनकी महापरिनिर्वाण स्थली है। डबल इंजन की सरकार ने कबीर एकेडमी बनाकर संत कबीर के मूल्यों और आदर्शों के बारे में शोध को बढ़ावा देने के एक बड़े कार्यक्रम को वहां प्रोत्साहित किया है। जो मगहर मध्यकाल में साक्षात् नरक का प्रतीक माना जाता था, आज वही मगहर ‘डबल इंजन' सरकार में स्वर्ग जैसा प्रतीत हो रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!