नोएडा: स्टे आर्डर के बावजूद कई अवैध फार्म हाउस पर चला प्राधिकरण का बुलडोजर, अब फंसा ये पेच

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 16 Jun, 2022 03:49 PM

noida despite the stay order many illegal farm houses were

प्राधिकरण ने भू-माफियाओं पर शिकंजा कसा हुआ है। जिसके चलते डूब क्षेत्र में अवैध रूप से बनाए गए फार्म हाउस को नोएडा प्राधिकरण ने तोड़ा है। इ...

नोएडा: प्राधिकरण ने भू-माफियाओं पर शिकंजा कसा हुआ है। जिसके चलते डूब क्षेत्र में अवैध रूप से बनाए गए फार्म हाउस को नोएडा प्राधिकरण ने तोड़ा है। इस मामले में आज प्रेस नोट रिलीज किया गया है। जिसमें बताया गया है कि जिन फार्म हाउस को तोड़ा गया है, उसमें से कईं सपंत्तियों पर स्टे आर्डर है, इससे बावजूद भी सपंत्तियों को तोड़ने की कार्रवाई की गई। 

जारी प्रेस नोट में बताया गया है कि आज नोएडा सेक्टर 135 के गांव नंगला नंगली डूब क्षेत्र में एसडीएम विनीत शर्मा की अगुवाई में बुलडोजर चला जिसमें कुछ फार्म हाउसों को तोड़ा गया। वहीं स्थित जीवन छाया फार्म के मालिक कमल दत्ता का आरोप है कि मौके पर जब एसडीएम और उनकी टीम उनके वहां पहुंची तो वहा मौजूद उनके कर्मचारी ने एसडीएम साहब को एक आदेश जोकि माननीय न्यायालय सिविल जज सीनियर डिविजन गौतम बुद्ध नगर का है, के बारे में अवगत कराते हुए बताया कि इस संपत्ति पर स्टे है और जब तक मामला माननीय न्यायालय में विचाराधीन है। तब तक प्रशासन और प्राधिकरण दखल नहीं कर सकता और फार्म पर चस्पा ऑर्डर की तरफ इंगित भी किया। 

वहीं एसडीएम विनीत शर्मा जी के द्वारा ये कथन करते हुए कि हम किसी आदेश को मानने वाले नहीं हैं और बेशक तुम हमपर बाद में कोर्ट का कंटेंप्ट डाल देना अपनी कार्यवाही चालू कर न्यायालय के आदेश को दरकिनार कर उस फार्म हाउस को तोड़ दिया। जिसपर फार्म मालिक का कहना है कि इसपर वो न्यायालय जायेंगे और एसडीएम पर न्यायालय के आदेश की अवमानना की कार्यवाही करवाई जायेगी।

गौरतलब है कि मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी के आदेश पर यमुना और हिंडन नदियों के डूब क्षेत्र में हो रहे अंधाधुंध अवैध फार्म हाउसों के निर्माण को रविवार को तोड़ा गया है। यह अभियान उन भू-माफियाओं के खिलाफ है जो अवैध रूप से फार्म हाउस बनाने और बेचने का काम किए हैं। इस अभियान के तहत ही सेक्टर 135 स्थित यमुना के डूब क्षेत्र में 27 फार्म हाउस को प्राधिकरण ने तोड़ा है। 


 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!