अयोध्या की मेरी यात्रा कोई राजनीति नहीं, भगवान राम का आशीर्वाद लेने आया हूं: आदित्य ठाकरे

Edited By Ramkesh, Updated: 15 Jun, 2022 07:06 PM

maharashtra government minister aditya thackeray reached ayodhya

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे बुधवार को ''धार्मिक यात्रा'' पर अयोध्या पहुंचे। ठाकरे अयोध्या की अपनी पहली यात्रा पर राम मंदिर में पूजा करेंगे और सरयू नदी के तट पर आरती में भाग लेने से पहले जन्मभूमि स्थल का दौरा करेंगे। अयोध्या जाने से...

अयोध्या: शिवसेना नेता एवं महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने बुधवार को मंदिरों के शहर अयोध्या का दौरा किया और कहा कि उनकी अयोध्या यात्रा राजनीति से जुड़ी नहीं है, वह यहां भगवान राम का आशीर्वाद लेने आए हैं। बुधवार को अयोध्या की 'धार्मिक यात्रा' पर पहुंचे आदित्य ठाकरे ने राजनीति पर बोलने से बचने की कोशिश की, लेकिन राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा पूछताछ के सवाल पर कहा, "सभी केंद्रीय एजेंसियां प्रचार साहित्य बन गई हैं।" अयोध्या में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि अयोध्या भारत की आस्था का केंद्र है। उन्होंने कहा, ‘‘2018 में हमने यह नारा दिया 'पहले मंदिर, फिर सरकार' और शिवसेना के नारे के बाद मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हुआ। अब उच्चतम न्यायालय के आदेश पर राम मंदिर बन रहा है। हम भगवान राम से प्रार्थना करेंगे कि हमें शक्ति प्रदान करें ताकि हम लोगों की बेहतर सेवा कर सकें। हम यहां महाराष्ट्र सदन की स्थापना के लिए अयोध्या में जमीन दिलाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार से बात करेंगे।

PunjabKesari

शिवसेना नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने बुधवार को अयोध्या का दौरा किया और राम जन्मभूमि मंदिर में पूजा करने से पहले कहा, "अयोध्या की मेरी यात्रा कोई राजनीति नहीं है, मैं यहां भगवान राम का आशीर्वाद लेने आया हूं।" उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘हम भगवान राम के भक्त के रूप में अयोध्या आए हैं, यहां साधुओं और संतों द्वारा हमारा गर्मजोशी से स्वागत किया जा रहा है।'' अपनी एक दिवसीय यात्रा पर अयोध्या पहुंचे ठाकरे यहां पूजा अर्चना के अलावा अपनी पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से पुत्र आदित्य ठाकरे ने अयोध्या जाने से पहले लखनऊ हवाई अड्डा पहुंचने पर ट्वीट किया, ‘‘अयोध्या की पावन भूमि की ओर… जय सिया राम।'' पार्टी पदाधिकारियों के मुताबिक, आदित्य के अयोध्या पहुंचने से पहले एक हजार से अधिक शिवसैनिक पहले ही मंदिर शहर पहुंच चुके थे। शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत और एकनाथ शिंदे ठाकरे की यात्रा की व्यवस्था का जायजा लेने मंगलवार को अयोध्या पहुंचे थे। ठाकरे पूर्वाह्न करीब 11 बजे लखनऊ पहुंचे जहां से वे सड़क मार्ग से अयोध्या पहुंचे। इससे पहले मनसे (महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना) प्रमुख राज ठाकरे ने पांच जून को अयोध्या जाने की घोषणा की थी, बाद में उन्होंने इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया था। इसके तुरंत बाद शिवसेना ने आदित्य ठाकरे की अयोध्या यात्रा की घोषणा की। 


 




 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!