UP Politics News: संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बोले अखिलेश यादव बोले- 'यह वास्तव में सरकार का भाषण है'

Edited By Anil Kapoor,Updated: 27 Jun, 2024 02:17 PM

know what akhilesh yadav said on the president s address in parliament

UP Politics News: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने गुरुवार को संसद के दोनों सदनों के संयुक्त सत्र में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह एक परंपरा है और वास्तव में भाषण सरकार के विचारों का प्रतिनिधित्व करता है। "यह...

UP Politics News: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने गुरुवार को संसद के दोनों सदनों के संयुक्त सत्र में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह एक परंपरा है और वास्तव में भाषण सरकार के विचारों का प्रतिनिधित्व करता है। "यह परंपरा है और ऐसा हर बार होता है। हम राष्ट्रपति की बात सुनते हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि यह वास्तव में सरकार का भाषण है।

कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने केंद्र पर निशाना साधा
मिली जानकारी के मुताबिक, इसी पर बोलते हुए कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने केंद्र पर निशाना साधा और इसे एक थकी हुई, हारी हुई और अपंग सरकार बताया, जिसमें इच्छाशक्ति की कमी है। उन्होंने कहा कि देश के हित के लिए कुछ भी नहीं है, यह सरकार कैसे काम करेगी? वे कुछ भी नया नहीं बोलते हैं। ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 2024 के लोकसभा चुनाव परिणामों पर कोई पछतावा नहीं है।

राष्ट्रपति का अभिभाषण पूरी तरह से लिखा हुआ: कांग्रेस नेता इमरान मसूद
कांग्रेस नेता इमरान मसूद ने कहा कि राष्ट्रपति का अभिभाषण पूरी तरह से लिखा हुआ है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल जेल में हैं। उन्होंने (भाजपा) हेमंत सोरेन को भी जेल में डाल दिया है। यह किसी आपातकाल से कम नहीं है। राष्ट्रपति का अभिभाषण पूरी तरह से लिखा हुआ है। इससे पहले दिन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने संसद के दोनों सदनों के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए देश को आश्वासन दिया कि आगामी संसद सत्रों में केंद्रीय बजट के दौरान बड़े आर्थिक और सामाजिक फैसले और ऐतिहासिक कदमों की घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा कि देश में छह दशक के बाद पूर्ण बहुमत वाली स्थिर सरकार बनी है। लोगों ने तीसरी बार इस सरकार पर भरोसा दिखाया है। लोग जानते हैं कि केवल यही सरकार उनकी आकांक्षाओं को पूरा कर सकती है। 18वीं लोकसभा कई मायनों में ऐतिहासिक है। इस लोकसभा का गठन अमृत काल के शुरुआती वर्षों में हुआ था। यह लोकसभा देश के संविधान को अपनाने के 56वें ​​वर्ष की भी गवाह बनेगी।उन्होंने कहा कि आगामी सत्रों में यह सरकार इस कार्यकाल का पहला बजट पेश करने जा रही है। यह बजट सरकार की दूरगामी नीतियों और भविष्य की दृष्टि का प्रभावी दस्तावेज होगा।

इस बजट में बड़े आर्थिक और सामाजिक फैसलों के साथ-साथ कई ऐतिहासिक कदम भी देखने को मिलेंगे: राष्ट्रपति मुर्मू
राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा कि इस बजट में बड़े आर्थिक और सामाजिक फैसलों के साथ-साथ कई ऐतिहासिक कदम भी देखने को मिलेंगे। उन्होंने कहा कि मैं 18वीं लोकसभा के सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देती हूं। आप सभी देश के मतदाताओं का विश्वास जीतकर यहां आए हैं। देश और जनता की सेवा करने का सौभाग्य बहुत कम लोगों को मिलता है। मुझे पूरा विश्वास है कि आप राष्ट्र प्रथम की भावना के साथ अपने कर्तव्यों का पालन करेंगे और 140 करोड़ देशवासियों की आकांक्षाओं को पूरा करने का माध्यम बनेंगे।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!