यूपी कांग्रेस अल्पसंख्यक अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम का पलटवार, कहा- कपिल देव का बयान संविधान विरोधी,पद से हटाएं मुख्यमंत्री

Edited By Ajay kumar,Updated: 06 Jul, 2024 07:55 PM

kapil dev statement is against constitution remove cm from his post shahnawaz

योगी सरकार में मंत्री कपिल देव अग्रवाल द्वारा मुस्लिम व्यापारियों के काँवड़ मेलों में हिंदू देवी-देवताओं के नाम पर दुकान न लगाने के बयान को अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने निंदनीय बताते हुए उन्हें पद से हटाने की मांग की है।

लखनऊ: योगी सरकार में मंत्री कपिल देव अग्रवाल द्वारा मुस्लिम व्यापारियों के काँवड़ मेलों में हिंदू देवी-देवताओं के नाम पर दुकान न लगाने के बयान को अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने निंदनीय बताते हुए उन्हें पद से हटाने की मांग की है। शाहनवाज आलम ने बयान जारी करते हुए कहा कि जिन मंत्रियों को संविधान की जानकारी नहीं है या जो उसकी भावनाओं के विपरीत सोच रखते हैं उन्हें अपने पद पर नहीं रहना चाहिए। 

PunjabKesari

बयान मुस्लिम दुकानदारों के खिलाफ़ हिंसा का माहौल बनाने की साज़िश का हिस्सा
उन्होंने कहा कि मंत्री कपिल देव अग्रवाल का यह बयान संविधान के आर्टिकल 19 (1) (जी) के विरुद्ध हैं जो हर किसी को अपनी इच्छा से अपना व्यापार करने का अधिकार देता है और जिसमें अपनी इच्छा से ही अपने प्रतिष्ठान का नाम रखने का अधिकार भी देता है।वहीं संविधान का आर्टिकल 15 धर्म, जाति और नस्ल के आधार पर भेदभाव को निषिद्ध करता है। इसलिए उनका बयान संविधान विरोधी है। योगी सरकार के मंत्री का बयान काँवड़ यात्रा के दौरान मुस्लिम दुकानदारों के खिलाफ़ हिंसा का माहौल बनाने की साज़िश का हिस्सा है। ऐसे में अगर कोई हिंसा होती है तो इसके लिए मंत्री का बयान ही ज़िम्मेदार माना जाएगा। 

PunjabKesari

क्या कहा था मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने? 
मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि कावड़ मेले में मुस्लिम लोग हिंदू देवी देवताओं के नाम पर अपनी दुकान चलाते हैं। वह अपनी दुकान चलाएं हमें कोई आपत्ति नहीं है लेकिन वह हिंदू देवी देवताओं के नाम पर दुकान का नाम ना रखें, क्योंकि बाहर से आने वाले कावड़िये वहां पर बैठकर चाय पानी पीते हैं और जब उन्हें पता चलता है तो उसमें विवाद का कारण बनता है, इसलिए इस मामले में पारदर्शिता होनी जरूरी है जिससे बाद में कोई विवाद का कारण ना बन सके।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!