कानपुर: झकरकटी पुल को मिली IIT टीम की हरी झंडी, 28 दिसंबर को PM मोदी कर सकते हैं उद्घाटन

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 20 Dec, 2021 04:20 PM

kanpur jhakarkati bridge gets green signal from iit team pm modi

उद्योग नगरी कानपुर के झकरकटी में समानांतर पुल बनकर तैयार हो गया है। जिसका उद्घाटन 28 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर सकते हैं। पुल की जांच के बाद आईआईटी की टीम ने

कानपुरः उद्योग नगरी कानपुर के झकरकटी में समानांतर पुल बनकर तैयार हो गया है। जिसका उद्घाटन 28 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर सकते हैं। पुल की जांच के बाद आईआईटी की टीम ने एनओसी दे दी है। इस पुल के बनने से झकरकटी से गुजरने वाले लोगों को जाम की समस्या से राहत मिलेगी। वहीं इससे पहले ही लोगों का आवागमन शुरु हो चुका है। सोमवार पुल के दोनों ओर सफेद और रेडियम पट्टी लगाने का कार्य किया जाएगा।
PunjabKesari
इस पुल को 108 करोड़ की लागत से बनाया गया है। एनएच पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता एसपी ओझा ने बताया कि पुल की लोड टेस्टिंग आईआईटी से कराई गई थी और  रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेज दी गई हैं। वहीं सांसद सत्यदेव पचौरी ने इस प्रोजेक्ट को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा प्रस्तावित शिलान्यास और लोकार्पण के कार्यों की सूची में शामिल कराने की बात की हैं।

बता दें कि झकरकटी पुल से लाखों वाहन गुजरते हैं, जिसकी वजह से जाम लगता था। पुल के 2 लाइन होने से भी जाम की समस्या रहती थी। जिसको देखते हुए समानांतर पुल बनाने की मांग की गई। इस पुल के 2014 में बनाने की मंजूरी दी गई।

 

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!