JP Nadda Gazipur Visit: ‘लोकसभा प्रवास' कार्यक्रम के तहत JP Nadda गाजीपुर से करेंगे मिशन 2024 का आगाज, जानिए क्या है पूरा कार्यक्रम

Edited By Anil Kapoor, Updated: 20 Jan, 2023 08:32 AM

jp nadda will start mission 2024 from ghazipur

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) आज वाराणसी (Varanasi) में काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) में पूजा अर्चना करेंगे और उसके बाद पार्टी के ‘लोकसभा प्रवास' कार्यक्रम के तहत गाजीपुर (Ghazipur)...

वाराणसी: भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) आज वाराणसी (Varanasi) में काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) में पूजा अर्चना करेंगे और उसके बाद पार्टी के ‘लोकसभा प्रवास' कार्यक्रम के तहत गाजीपुर (Ghazipur) में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। पार्टी की ओर से जारी नड्डा (Nadda) के कार्यक्रम के मुताबिक वह करीब साढ़े 10 बजे काशी विश्वनाथ (Kashi Vishwanath) में पूजा अर्चना करेंगे और उसके बाद गाजीपुर (Ghazipur) रवाना हो जाएंगे।

कार्यकाल विस्तार के बाद जेपी नड्डा का उत्तर प्रदेश का यह पहला दौरा
जानकारी के मुताबिक, गाजीपुर पहुंचने के बाद दोपहर 12 बजे के करीब वह पवहारी बाबा आश्रम में पूजा अर्चना करेंगे। इसके बाद बंसी बाजार स्थित एक स्थानीय होटल में वह पूर्व सैनिकों के साथ संवाद करेंगे। वह कुछ पूर्व सैनिकों को सम्मानित भी करेंगे। नड्डा का स्थानीय आईटीआई मैदान में एक जनसभा को संबोधित करने का भी कार्यक्रम है। भाजपा अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल को जून 2024 तक विस्तार मिलने के बाद नड्डा का उत्तर प्रदेश का यह पहला दौरा होगा।

PunjabKesari

‘लोकसभा प्रवास' कार्यक्रम का उद्देश्य 2024 के आम चुनाव में पार्टी की जीत को मजबूती देना
बताया जा रहा है कि ‘लोकसभा प्रवास' कार्यक्रम का उद्देश्य 2024 के आम चुनाव से पहले लक्षित संसदीय क्षेत्रों में पार्टी की जीत की संभावनाओं को मजबूती देना है। इस अभियान के तहत पार्टी के शीर्ष नेता ऐसे संसदीय क्षेत्रों का लगातार दौरा कर रहे हैं और वहां पार्टी की स्थिति को मजबूत बनाने के लिए विभिन्न कार्यक्रम कर रहे हैं।

PunjabKesari

अमित शाह ने उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक सहित कई अन्य राज्यों का किया था दौरा
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हाल ही इस कार्यक्रम के तहत उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक सहित कई अन्य राज्यों का दौरा किया था। वह इसी महीने हरियाणा और पंजाब की यात्रा पर रहेंगे। भाजपा ने पहले 160 सीट की पहचान की थी, जिनमें से अधिकांश पर 2019 के चुनाव में वह हार गई थीं। पार्टी का मानना है कि वह अपने संगठन और सामाजिक आधार को मजबूत कर इन सीट पर जीत हासिल कर सकती है। उत्तर प्रदेश का गाजीपुर भी इसी श्रेणी में आता है। पिछले लोकसभा चुनाव में इस सीट पर भाजपा के मनोज सिन्हा को समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) गठबंधन की ओर से बसपा प्रत्‍याशी अफजाल अंसारी ने एक लाख से अधिक मतों से पराजित किया था।

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!