मोहब्बत ने तोड़ी सरहद की दीवार! जरदोजी कारीगर का इंटरनेट प्यार चढ़ा परवान, पाक जाकर युवती से किया निकाह

Edited By Mamta Yadav, Updated: 22 Jun, 2022 01:38 PM

internet love of zardozi artisan rose went to pakistan and married a girl

भारत और पाकिस्तान सीमा पर हर रोज गोलीबारी की आवाज सुनाई देती है। मगर अमन पसंद लोग ऐसी गोलीबारी से बिल्कुल दूर रहते है। वो अक्सर अपने पड़ोसी देशों की हलचल, कैसे वहां के लोग जीवन यापन करते है इंटरनेट के माध्यम से सर्च किया करते है। ऐसे ही फर्रूखाबाद...

फर्रूखाबाद: भारत और पाकिस्तान सीमा पर हर रोज गोलीबारी की आवाज सुनाई देती है। मगर अमन पसंद लोग ऐसी गोलीबारी से बिल्कुल दूर रहते है। वो अक्सर अपने पड़ोसी देशों की हलचल, कैसे वहां के लोग जीवन यापन करते है इंटरनेट के माध्यम से सर्च किया करते है। ऐसे ही फर्रूखाबाद के जरदोजी कारीगर मोहम्मद जमाल का संपर्क तीन साल पहले इंटरनेट मीडिया पर पाकिस्तान की युवती से हुआ। दोनों एक-दूसरे के प्यार में इस कदर दीवाने हुए कि उनके परिवार ने भी निकाह के लिए हामी भर दी।

PunjabKesari

जिसके बाद पिछले दिनों युवक अकेले ही पाकिस्तान चला गया। मां को भी साथ जाना था, लेकिन अस्वस्थ होने के कारण वह नहीं जा सकीं। तीन दिन पहले युवक का निकाह भी हो गया। स्वजन अब दुल्हन के आने का इंतजार कर रहे हैं।

PunjabKesari

बता दें कि शहर के मोहल्ला गढ़ी खानखाना निवासी मोहम्मद जमाल जरदोजी कारीगर हैं। वह 7 जून को घर से पाकिस्तान जाने के लिए रवाना हुए और 10 जून को वह वहां पहुंचे। पिता अलीमुद्दीन ने बताया कि करांची के गरीबाबाद निवासी शहजाद की पुत्री इरम के साथ 17 जून को बेटे का निकाह संपन्न हो गया। कक्षा 7 पास बेटे का संपर्क इंटरनेट मीडिया पर करीब 3 साल पहले इरम से हुआ था। दोनों ने शादी करने की ठान ली। फिर दोनों परिवार में फ़ोन से बातचीत के बाद निकाह के लिए रजामंदी हो गई। पिता के मुताबिक बेटा उनके संपर्क में है, अभी उसके आने की तारीख संभव नहीं हुई है। उसके वापस आने और दुल्हन का स्वागत करने की तैयारी में पूरा परिवार जोरों-शोरों से जुटा है।

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

8/0

1.0

India are 8 for 0 with 19.0 overs left

RR 8.00
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!